डिप्टी सीएम ने जनता दर्शन में कई जिलों से आए लोगों की सुनीं समस्याएं

0
47
Deputy CM Keshav Prasad in Janta Darshan

Lucknow: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने आज आम जनता की समस्याओं को अपने आवास पर सुना। उन्होंने जनता दर्शन लगाकर तीन दर्जन से अधिक लोगों से मुलाकात की। उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनाकर निराकरण का आश्वासन दिया। उन्होंने जनसुनवाई के दौरान एक-एक व्यक्ति की समस्या को पूरी गम्भीरता से सुना तथा समस्याओं के निराकरण हेतु विभिन्न जिलों के जिलाधिकारी तथा पुलिस अधिकारी से बात की। जनता दर्शन में बुजुर्ग, महिलाएं, पुरूष एवं दिव्यांग सहित 200 से अधिक लोगों ने डिप्टी सीएम के समक्ष अपनी समस्याएं बताईं।

डिप्टी सीएम के जनता दर्शन में आई समस्याओं में मुख्य रूप से आवास, राशन न मिलना, अवैध कब्जा, पेन्सन, ऋणमाफी, नौकरी, मारपीट, राजस्व अधिक्रमण, प्रधानमंत्री आवास, सड़कों, शादी हेतु सहायता, जमीनी विवाद, चिकित्सा सहायता आदि थीं। जनता दर्शन में आए दिव्यांगों से उपमुख्यमंत्री ने स्वयं आगे बढ़कर उनके पास जाकर उनकी समस्याएं सुनी तथा त्वरित निराकरण हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया। आवास पर आये मरीजों के इलाज हेतु उपमुख्यमंत्री ने आर्थिक सहायता दिलाने का विश्वास दिलाया और प्रत्येक व्यक्ति की हर सम्भव मदद हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया।

कासगंज के वीरपाल सिंह लोधी ने बारात के अवसर पर सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराए जाने ,हरदोई के सुनील कुमार त्रिपाठी ने मकान व प्लाट पर जबरन हो रहे कब्जे को रुकवाने, कानपुर के ओम प्रकाश गुप्ता ने केडीए से फाइल खोजवाने, फिरोजाबाद के रघुवीर सिंह ने दबंगों द्वारा मकान पर कब्जा करने, चंदौली की सुनीता देवी ने आवास दिलाने, धोबी घाट बचाओ समिति चंदौली के राकेश कनौजिया आदि ने धोबी घाट के निर्माण हेतु धन दिलाने, प्रतापगढ़ के एजाज अहमद ने भूमि विवाद में दबंगों से मुक्ति दिलाने बाराबंकी के आदित्य शुक्ला ने कथित अपराधियों पर कार्रवाई करने, कानपुर नगर के राकेश सोनकर ने आवास दिलाने की समस्याएं सुनाई।

वाराणसी की सावित्री ने प्रधानमंत्री आवास दिलाने, मेरठ के विपिन कुमार आदि ने दलित समाज का कथित भूमाफियाओ से  शोषण रोकवाने शाहजहांपुर की कृष्णावती ने दबंगों द्वारा भूमि पर से कब्जा रूकवाने ,मऊ की किरण साहनी ने दीवाल बनवाने में अवरोध पैदा कर रहे लोगो पर कार्यवाही करने, भदोही विकास मंच के अभिषेक पांडे ने भदोही के धनतुलसी और प्रयागराज के डेंगुरपुर के बीच पीपा पुल के स्थान पर पक्का पुल बनवाने, जैसी समस्याएं रखी, जिन पर उपमुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को  तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

कई समस्याओं के निस्तारण के संबंध में  उपमुख्यमंत्री ने शासन के कई उच्चाधिकारियों, जिलाधिकारी कानपुर व बहराइच सहित कई जिलों के जिलाधिकारियों से दूरभाष पर वार्ता की। कई लोगों की समस्याओं का  जनता दर्शन के दौरान ही निस्तारण कराया गया। इसके अलावा जनता दर्शन में  एटा जिले से आए दिव्यांगजनों में संजय कुमार, लखनऊ से मुशीर आलम, आजमगढ़ से राकेश सोनकर, बाराबंकी से अंजनी गौड़ आदि ने उपमुख्यमंत्री को अपनी समस्या से अवगत कराया। डिप्टी सीएम ने सभी की समस्याओं का त्वरित गति से निराकरण हेतु अधिकारियों को निर्देश दिए। जनता दर्शन के दौरान कई प्रमुख संगठनों के पदाधिकारी भी उपमुख्यमंत्री से मिले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here