मुकेश अंबानी के घर Antilia के पास भारी मात्रा में मिला विस्फोटक, बड़ी साजिश की आशंका

0
259
Webvarta Desk: देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के बंगले एंटीलिया (Antilia) के पास विस्फोटक सामग्री मिलने के बाद से मुंबई (Mumbai News) में सनसनी फैल गई है। पुलिस अलर्ट है और मुंबई के सभी चेकपोस्ट पर आने-जाने वाले वाहनों की सघन तलाशी ली जा रही है।

गुरुवार देर शाम एंटीलिया (Antilia) से कुछ ही दूरी पर एक संदिग्ध कार मिली थी जिससे 20 जिलेटिन की छड़ें बरामद की गई थीं। आनन-फानन में पुलिस और बम निरोधक दस्ते ने वहां पहुंचकर कार को अपने कब्जे में ले लिया था। मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के बंगले के बाहर सुरक्षा भी बढ़ाकर किलेबंदी कर दी गई। महाराष्ट्र पुलिस साजिश के पीछे की कहानी का पता लगा रही है।

रातभर चला चेकिंग अभियान

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के घर के पास विस्फोटक मिलने पर मुंबई पुलिस तुरंत ऐक्शन में आ गई। पुलिसकर्मी चेकपोस्ट में तैनात रहे और रातभर वाहनों का चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान महालक्ष्मी इलाके की तस्वीर सामने आई जहां पुलिसकर्मी एक कार की जांच कर रहे हैं।

बैग में मिलीं जिलेटिन की छड़ें

मुकेश अंबानी के आवास के पास एक संदिग्ध वाहन में मिले बैग में विस्फोटक सामग्री जिलेटिन की छड़ें रखी हुई थीं। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अंबानी के आवास ‘एंटीलिया’ के पास कार्मिकेल रोड पर संदिग्ध अवस्था में एक वाहन मिला। उन्होंने कहा कि सूचना मिलने के तुरंत बाद बम पहचान और निष्क्रिय दस्ते (बीडीडीएस) को वहां भेजा गया।

अंबानी के घर से कुछ दूरी पर मिली संदिग्ध कार

दरअसल गुरुवार को दक्षिण मुंबई के गांवदेवी में कार्माइकल रोड पर एक संदिग्ध कार मिली थी, जिसमें से 20 जिलेटिन छड़ें बरामद की गईं। इन्हें असेंबल नहीं किया गया था। सिल्वर कलर की यह स्कॉर्पियो कार रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी के घर से कुछ दूर मिली थी।

महाराष्ट्र एटीएस और आईबी करेगी जांच

पुलिस ने पूरे इलाके को घेरकर विस्फोटक को अपने कब्जे में लिया और उसकी जांच कराई गई। गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच को जांच सौंप दी। सूत्रों ने बताया कि महाराष्ट्र एटीएस भी समानांतर जांच कर रही है। आईबी भी इनपुट निकाल रही है।

कार का नंबर देख सुरक्षाकर्मियों को हुआ शक

सीसीटीवी फुटेज से संदिग्धों की तलाश की जाएगी। पता चला है कि इस कार का नंबर मुकेश अंबानी के घर में इस्तेमाल की जा रही एक और कार के नंबर से मिलता है, इसलिए अंबानी के सुरक्षाकर्मियों को शक हुआ। उन्होंने गांवदेवी पुलिस को सूचित किया।

जल्द ही सामने आएगी सच्चाई

घटना के बारे में सूचना दते हुए महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने ट्वीट किया, ‘मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर से कुछ दूर स्कॉर्पियो कार में विस्फोटक सामग्री जिलेटिन की बीस छड़ पाई गईं। इस घटना की जांच मुंबई क्राइम ब्रांच पुलिस कर रही है और जल्द ही सच्चाई सामने आ जाएगी।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here