Farmers Protest: गाजीपुर बॉर्डर पर चल रही जुताई, टिकैत बोले- सरकार को सचेत करने के लिए जौ बोएंगे

0
87
Webvarta Desk: Kisan Andolan: दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur Border) पर प्रदर्शनकारियों (Farmers Protest) को रोकने के लिए प्रशासन ने जिस जगह कीलें लगवाई थीं, वहां पर किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) जौ बोएंगे।

टिकैत (Rakesh Tikait) ने गुरुवार को बाकायदा हल चलाकर खेती भी शुरू कर दी है। हल के लिए राकेश टिकैत ने भैंसा भी मंगवाया था। उन्होंने बताया कि सरकार को सचेत करने के लिए वह यहां पर जौ बोएंगे। टिकैत ने यह भी कहा कि यहां मिट्टी रखकर क्रांति पार्क (Kranti Park) बनाया जाएगा।

बता दें कि गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur Border) पर प्रदर्शनकारियों (Farmers Protest) को रोकने के लिए प्रशासन ने सड़क पर कीलें लगवा दी थीं। साथ ही सख्त बैरिकेडिंग कर लोहे के तार भी लगवाए थे। इसे लेकर खूब बवाल मचा था। अब उसी जगह पर राकेश टिकैत ने खेती करने का फैसला किया है।

उन्होंने गुरुवार को भैंसा मंगाकर वहां हल चलाया। उन्होंने कहा कि वह उस जगह पर जौ बोएंगे, जो 7-8 दिन में पर्याप्त बड़े हो जाएंगे। राकेश टिकैत ने कहा कि हम सरकार को सचेत करने के लिए यह कर रहे हैं। यहां मिट्टी रखकर क्रांति पार्क बनाया जाएगा।

इसके अलावा गाजीपुर बॉर्डर पर राकेश टिकैत तिरंगा झंडा लगाने के इंतजाम में भी जुटे हैं। बता दें कि दो महीनों से किसान गाजीपुर बॉर्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। गुरुवार को संयुक्त किसान मोर्चा ने इसी क्रम में रेल रोको आंदोलन का भी आह्वान किया है। टिकैत ने कहा कि इस आंदोलन में देश भर के किसान हिस्सा लेंगे और रेल रोकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here