Ind vs Eng 2nd ODI: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, मेहमान टीम ने किए 3 बदलाव.. पंत की भी हुई वापसी

0
389

Webvarta Desk: Ind vs Eng 2nd ODI: मेजबान भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे के मैदान पर खेला जा रहा है।

इस मैच (Ind vs Eng 2nd ODI) में इंग्लैंड की टीम के कप्तान जोस बटलर (Jose Butler) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस तरह भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरेगी।

दोनों टीमों में हुए 4 बदलाव

इस मुकाबले (Ind vs Eng 2nd ODI) के लिए इंग्लैंड की टीम में तीन बदलाव देखने को मिले हैं, जबकि भारतीय टीम सिर्फ एक बदलाव के साथ उतरी है। इंग्लैंड ने इयोन मोर्गन के स्थान पर डाविड मलान को मौका दिया है। मार्क वुड की जगह रीस टॉप्ले को जगह दी गई है, जबकि सैम बिलिंग्स की जगह लियाम लिविंगस्टोन प्लेइंग इलेवन में आए हैं। उधर, भारतीय टीम ने श्रेयस अय्यर के स्थान पर रिषभ पंत को मौका दिया गया है।

दिलचस्प होगा मुकाबला

ये मुकाबला काफी दिलचस्प होने वाला है, क्योंकि भारतीय टीम की निगाहें सीरीज जीतने पर होंगी, जबकि इंग्लैंड के इरादे सीरीज को बराबर करने पर होंगे। हालांकि, मेहमान टीम के कप्तान इयोन मोर्गन सीरीज से बाहर हैं। ऐसे में टीम के कप्तान जोस बटलर होंगे।

वनडे सीरीज के पहले मुकाबले को भारतीय टीम ने 66 रनों के अंतर से जीता था। ऐसे में भारतीय टीम का मनोबल ऊंचा होगा, जबकि नियमित कप्तान के बिना इंग्लैंड की टीम के लिए वापसी करना मुश्किल होगा। बता दें कि इससे पहले खेली गई टी20 इंटरनेशनल सीरीज को भारत ने 3-2 से जीता था, जबकि उससे पहले खेली गई चार मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने 3-1 से जीत दर्ज कर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई थी।

चोटिल मेहमान टीम

वनडे फॉर्मेट की वर्ल्ड चैंपियन (World Champion England) मुश्किल में है। सफेद गेंदों की सीरीज की दमदार शुरुआत करने वाली यह टीम पहले टी20 और अब वनडे सीरीज (India vs England Series) गंवाने के मुहाने पर खड़ी है। इस बीच कैप्टन इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) और बैट्समैन सैम बिलिंग्स (Sam Billings) की चोटों की वजह से इस मैच (Ind vs Eng 2nd ODI) से बाहर हो गए हैं। हाथ में लगी चोट की वजह से मॉर्गन तो बाकी बचे दोनों मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

बिलिंग्स को मंगलवार को बाउंड्री पर फील्डिंग करते वक्त चोट लगी थी। उनके तीसरे मैच में खेलने के बारे में फैसला बाद में लिया जाएगा। मॉर्गन की अनुपस्थिति में जोस बटलर टीम की कप्तानी करेंगे जबकि लियम लिविंगस्टोन डेब्यू करेंगे।

मॉर्गन को मंगलवार को हुए पहले मैच में फील्डिंग करते वक्त चोट लगी थी। उनकी दो उंगलियों के बीच कट लग गया है और उन्हें चार टांके भी लगवाने पड़े थे। गुरुवार को मॉर्गन प्रैक्टिस के लिए स्टेडियम पहुंचे थे लेकिन बाद में उन्होंने खुद को मैच के लिए अनफिट करार दिया।

कई सवाल हुए खड़े

भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में इंग्लैंड के सामने कई सवाल मुंह बाए खड़े हैं। बटलर कप्तानी का प्रेशर ठीक से उठा पाएंगे या नहीं? टॉस जीतने की स्थिति में एक बार फिर से टारगेट का पीछा करना चाहिए या इस बार टारगेट सेट करना ठीक रहेगा? बैटिंग में अप्रोच अटैकिंग रखना है या फिर हालात के हिसाब से गियर बदलना ठीक रहेगा? कुल मिलाकर दूसरे वनडे में वर्ल्ड चैंपियन का प्रेशर बहुत ज्यादा होगा जबकि अपने खेमे में चोट की चिंताओं के बावजूद मजबूत बेंच स्ट्रेंथ के रहते टीम इंडिया आत्मविश्वास से लबरेज होगी।

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), रिषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

जेसन रॉय, जॉनी बेयरेस्टो, बेन स्टोक्स, डाविड मलान, जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, सैम कुर्रन, आदिल रशीद, रीस टॉप्ले और टॉम कुर्रन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here