Saturday, September 24, 2022

उद्योगपति Cyrus Mistry का निधन, पालघर में हुए सड़क हादसे में गई जान

मुंबई, 04 सितंबर (वेब वार्ता)। टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन और भारत के नामी उद्योगपति साइरस मिस्त्री (Cyrus Mistry Dies) का सड़क हादसे में निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि वह अपनी गाड़ी से जा रहे थे कि पालघर के पास साइरस मिस्त्री की कार रोड के डिवाइडर से टकरा गई जिससे उनकी जान चली गई। मिली जानकारी के अनुसार, उनके साथ गाड़ी में 4 लोग सवार थे। घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। वह टाटा ग्रुप के चेयरमैन के पद पर भी रह चुके थे।

दुर्घटना के वक्त साइरस मिस्त्री (Cyrus Mistry Dies) अहमदाबाद से मुंबई की तरफ आ रहे थे। चार लोग कार में सवार थे। तेज रफ्तार से आती हुई उनकी मर्सिडीज कार अचानक रोड के डिवाइडर से टकरा गई। कार में सवार साइरस मिस्त्री और उनके ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई। बाकी दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हैं। उन्हें स्थानीय कासा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने साइरस मिस्त्री की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए कहा है कि वे एक कमर्ठ उद्योगपति थे।

खरबपति परिवार से ताल्लुक रखते थे साइरस मिस्त्री, रतन टाटा के संबंधी थे

साइरस मिस्त्री (Cyrus Mistry) एक खरबपति परिवार से ताल्लुक रखने वाले देश के जानेमाने व्यापारी और उद्योगपति थे। उन्होंने बिजनेस की पढ़ाई लंडन से की थी। 2019 में टाटा समूह के चेयरमैन बने थे। अध्यक्ष रहते हुए उनका टाटा समूह मे करियर विवादास्पद रहा था। रतन टाटा से उनकी नहीं बनी थी। बाद में उन्होंने टाटा ग्रुप छोड़ दिया था।

वे रियल स्टेट के खरबपति व्यापारी पलोनजी शापूरजी मिस्त्री के छोटे बेटे हैं। करीब 17 से 20 बिलियन डॉलर की संपत्ति के मालिक के सबसे छोटे बेटे थे साइरस मिस्त्री। साइरस मिस्त्री (Cyrus Mistry) के पिता की चार संतानें थीं। साइरस मिस्त्री से बड़े एक भाई और उनकी दो बहनें हैं। बड़े भाई का नाम शापूर और बहनों का नाम लैला और अल्लू है। उनकी एक बहन की शादी रतन टाटा के सौतेले भाई नोएल टाटा से हुई है। इस तरह से वे रतन टाटा के रिश्तेदार भी हैं। एक और अहम बात यह भी है कि मशहूर फिल्म मुगले आजम के फाइनांसर साइरस मिस्त्री के दादा थे।

पढ़ें देश-विदेश की ख़बरें अब हिन्दी में (Hindi News)| Webvarta की ताजा खबरों के लिए हमें Google News पर फॉलो करें |

Similar Articles

Most Popular