लायंस क्लब नोएडा और नोवरा चलाएंगे मोतियाबिंद मुक्त अभियान

0
50
Lions Club Noida and Nowra

-गरीबों का होगा मुफ़्त मोतियाबिंद ऑपरेशन

Noida: क्षेत्र की दो प्रमुख संस्थाओं ने जिला गौतम बुद्ध नगर को मोतियाबिंद मुक्त बनाने का निर्णय लिया है, दोनों संस्थाओं की तरफ से आज उनके अध्यक्षों की हुई एक मीटिंग में इस बारे मे आम राय बनी।

नोएडा विलेज रेसिडेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रंजन तोमर, लायंस क्लब नोएडा के अध्यक्ष लॉयन आदित्य श्रीवास्तव, एवं ‘हैप्पी आईज हैप्पी विजन’ कमिटी के अध्यक्ष लॉयन उमेश कुमार द्वारा आज संवाददाताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि ग्रामीण और शहरी सभी क्षेत्रों के आर्थिक रूप से कमजोर मरीजों के लिए मोतियाबिंद का ऑपरेशन निःशुल्क करवाया जाएगा।

ऑपरेशन लायंस आई हॉस्पिटल गाज़ियाबाद में होगा। ऑपरेशन के लिए मरीज़ के रुकने व खाने पीने की व्यवस्था भी निःशुल्क रहेगी। उसके के बाद एक हफ्ते की दवा, काला चस्मा आदि भी मुफ्त उपलब्ध करवाया जाएगा। आवश्यकता पड़ने पर लाने और वापस घर छोड़ के आने की भी मदद की जा सकती है। बाकी किसी अन्य आंखों से सम्बन्धी बिमारियां जैसे रिटोनोपैथी, कला मोतिया आदि का भी इलाज बेहद उचित दरों पर किया जा सकता है।

लायंस क्लब नोएडा के वरिष्ठ सदस्य लॉयन उमेश कुमार इस मुहीम के मुख्य संरक्षक हैं जो पूरी मुहीम की देखरेख करतें आएं हैं। कोई भी व्यक्ति इनको मोतियाबिंद ऑपरेशन हेतु 9899046565 नंबर पर कांटेक्ट कर अपनी जानकारी साझा कर सकता है। इससे बहुत से गरीबों एवं असहायों का भला होगा, ग्रामीण क्षेत्रों में आँखों के प्रति बेहद उदासीनता है और लोग समय से मोतियाबिंद का ऑपरेशन नहीं करवाते हैं जिससे उनकी आँखे पूर्ण रूप से जाने का खतरा रहता है, कहीं कहीं लोग सालों तक दर्द और समस्या झेलते हैं, ऐसे में दोनों संस्थाओं का यह प्रयास रहेगा के कम से कम हमारे जिले में कोई भी गरीब पैसे की कमी के कारण इलाज के बिना न रह पाए।

मरीज़ों को पहले अपने आप को लॉयन उमेश कुमार जी के साथ वोटर आइडी विवरण पंजीकृत करवाना होगा जिसके बाद ही उनका इलाज उपलब्ध समयानुसार हो सकेगा। जो आर्थिक रूप से सक्छम हैं उनके सःशुल्क ऑपरेशन के लिए भी हमें सम्पर्क कर सकते हैं। उन्हें भी पूर्णतः मार्ग दर्शन मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here