Saturday, September 24, 2022

MP: महाकाल कॉरिडोर बनकर तैयार, 11 अक्टूबर को PM Modi करेंगे लोकार्पण

वेबवार्ता: महाकाल की नगरी उज्जैन (Ujjain News) में शिवराज सरकार (Shivraj Govt) का महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट महाकाल कॉरिडोर (Mahakal Corridor) बनकर तैयार है। इस कॉरिडोर के बनने पर महाकाल मंदिर पहले से अब और ज्यादा भव्य हो गया है। इस प्रोजेक्ट के बाद यहां बड़ी संख्या में लोग दर्शन करने पहुंचेंगे, जिससे यहां का पर्यटन भी बढ़ेगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (Shivraj Singh) ने बताया, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 11 अक्टूबर को महाकाल कॉरिडोर (Mahakal Corridor) के पहले चरण का लोकार्पण करने उज्जैन आएंगे। सरकार अब इसकी तैयारी में जुट गई है।” बताया जा रहा है कि इस प्रोजेक्ट को पूरा करने में करीब 750 करोड़ रुपये का खर्च आया है।”

महाकाल मंदिर (Mahakal Mandir) के साथ लगे रुद्रसागर के पास इस कॉरिडोर (Mahakal Corridor) को बनाया गया है। यहां पत्थरों पर खूबसूरत नक्काशी की गई है और आकर्षक लाइटिंग की गई है। रात के समय इस कॉरिडोर की भव्यता देखते ही बनती है।

सीएम शिवराज ने बढ़ाई थी प्रोजेक्ट की राशि

साल 2019 में तत्कालीन कमलनाथ सरकार ने महाकाल मंदिर विस्तारीकरण प्रोजेक्ट को हरी झंडी दी थी। इसके लिए 300 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए थे।

उज्जैन के महाकाल कॉरिडोर के प्रोजेक्ट की लागत पहले काफी कम थी, जिसे बाद में बढ़ा दिया गया था। साल 2020 में कमलनाथ सरकार के गिरने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रोजेक्ट की राशि बढ़ाकर 750 करोड़ रुपये कर दी थी। इस प्रोजेक्ट को और भव्य रूप दिया गया है, जो यहां आने वाले लोगों को बेहद आकर्षित करेगा।

पढ़ें देश-विदेश की ख़बरें अब हिन्दी में (Hindi News)| Webvarta की ताजा खबरों के लिए हमें Google News पर फॉलो करें |

Similar Articles

Most Popular