मोटेरा स्टेडियम को PM मोदी का नाम देने पर भड़की कांग्रेस, हार्दिक बोले- सरदार पटेल से BJP का बैर

0
560
Webvarta Desk: गुजरात कांग्रेस (Gujarat Congress) के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल (Hardik Patel) प्रदेश के मोटेरा स्थित क्रिकेट स्टेडियम (Motera Stadium) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi Stadium) का नाम दिए के फैसले की कड़ी आलोचना की है।

उन्होंने (Hardik Patel) इसे देश महापुरुष सरदार पटेल (Sardar Patel) का अपमान बताते हुए कहा कि यह सब RSS की पटेल के खिलाफ पुरानी खुन्नस का नतीजा है। मोटेरा स्टेडियम (Motera Narendra Modi Stadium) को सरदार पटेल स्टेडियम के नाम से जाना जाता रहा है।

हार्दिक पटेल का तीखा प्रहार

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष (Hardik Patel) ने मोटेरा स्टेडियम (Motera Narendra Modi Stadium) का नाम बदलने के खिलाफ ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इशारों में कहा कि बीजेपी ऊपर-ऊपर से पटेल का नाम तो लेती है, लेकिन आरएसएस पर उनके ऐक्शन को भूल नहीं पाई है।

दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम

ध्यान रहे कि मोटेरा स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी के नाम (Motera Narendra Modi Stadium) पर करने के साथ ही पूरे एन्क्लेव को सरदार पटेल का नाम दे दिया गया है। नरेंद्र मोदी स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बन गया है जिसकी क्षमता एक लाख 10 हजार दर्शकों की है। यह करीब 63 एकड़ से अधिक एरिया में यह फैला है जो ओलिंपिक आकार के 32 फुटबॉल स्टेडियमों के बराबर का है। नवंबर 2014 के बाद पहली बार आज, 24 फरवरी को ही इस स्टेडियम में कोई अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेला जा रहा है।

सरदार पटेल के नाम पर पूरा एन्क्लेव

यह क्रिकेट स्टेडियम सरदार पटेल स्‍पोर्ट्स एनक्लेव का एक हिस्सा है। इस एनक्लेव में ‘नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम’ के अलावा फील्‍ड हॉकी और टेनिस के लिए भी स्‍टेडियम होगा। इसके अलावा कई तरह के इनडोर और आउटडोर स्‍पोर्ट्स के लिए भी व्‍यवस्‍थाएं होंगी।

एमसीजी की डिजाइन बनाने वाले आस्ट्रेलियाई आर्किटेक्ट फर्म पोपुलस समेत कई विशेषज्ञ इसके निर्माण में शामिल थे। इसमें लाल और काली मिट्टी की 11 पिचें बनाई गई है। यह दुनिया का अकेला स्टेडियम है जिसमें मुख्य और अभ्यास पिचों पर एक सी मिट्टी है। इसमें ऐसा ड्रेनेज सिस्टम लगाया गया है कि बारिश के बाद पानी निकालने के लिये सिर्फ 30 मिनट लगेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here