West Bengal: 7 मार्च से PM मोदी करेंगे धुआंधार रैलियां, कोलकाता के ब्रिगेड मैदान से होगी शुरुआत

0
176
Webvarta Desk: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections 2021) की तारीखों का ऐलान होने के बाद सभी पार्टियों ने अपना प्रचार अभियान तेज कर दिया है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बंगाल (Modi Rally in Bengal) में एक के बाद एक कुल 20 रैलियां करने वाले हैं। इसकी शुरुआत पीएम मोदी 07 मार्च को कोलकाता के ब्रिगेड मैदान करेंगे।
तैयार हुआ मोदी की 20 रैलियों का प्लान

बंगाल बीजेपी ने हर बड़े जिलों में पीएम मोदी की 2 और छोटे जिलों में एक रैली (Modi Rally in Bengal) का केंद्रीय टीम से आग्रह किया था। वैसे तो बंगाल बीजेपी ने पीएम मोदी की 25 से 30 रैलियां कराने की मांग की थी। लेकिन, बंगाल में मोदी की 20 रैलियों (Modi Rally in Bengal) को फाइनल कर लिया गया है। हालांकि, अभी तक सभी रैलियों का स्थान और तारीख तय होना अभी बाकी है।

शाह-नड्डा करेंगे 50-50 रैलियां

बंगाल विधानसभा चुनाव (Bengal Assembly Elections 2021) में पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी कई रैलियां करने वाले हैं। बताया जा रहा है कि शाह और नड्डा राज्य में करीब 50-50 चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी (Modi Rally in Bengal)असम में भी 6 रैलियों को संबोधित करेंगे।

कुछ ऐसे हैं बंगाल के समीकरण

बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा (Bengal Assembly Elections 2021) में कुल 294 सीटें हैं। मौजूदा समय में यहां तृणमूल कांग्रेस की सरकार है और ममता बनर्जी राज्य की मुख्यमंत्री हैं। पिछले चुनाव में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस ने सबसे ज्यादा 211 सीटें, कांग्रेस ने 44, लेफ्ट ने 26 और बीजेपी ने मात्र 3 सीटों पर जीत दर्ज की थी। जबकि अन्य ने दस सीटों पर जीत हासिल की थी। अगर यहां बहुमत पाना है तो बीजेपी को उसके लिए 148 सीटें चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here