सुवेंदु अधिकारी का बड़ा बयान- BJP नेताओं के ओवर कॉन्फिडेंस से हारे बंगाल चुनाव

0
18

Webvarta Desk: पश्‍चिम बंगाल (West Bengal News) विधानसभा चुनाव में BJP की हार को लेकर नेता व‍िपक्ष सुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने बड़ा बयान द‍िया है। 

सुवेंदु अध‍िकारी (Suvendu Adhikari) ने रविवार को कहा कि BJP के कई नेताओं के अति आत्मविश्वास के कारण बंगाल में पार्टी की हार हुई। क्‍योंक‍ि ऐसे नेताओं का मानना था क‍ि बंगाल में पार्टी को 170 से अधिक सीटें मिलेंगी।

उधर, TMC ने सुवेंदु (Suvendu Adhikari) के दावे पर कटाक्ष करते हुए कहा क‍ि BJP मुगालते में रह रही थी क्योंकि उनके कई नेताओं ने भविष्यवाणी की थी कि भगवा खेमा 200 सीटों को पार कर जाएगा।

पूर्वी मेदिनीपुर जिले के चांदीपुर इलाके में रव‍िवार को बीजेपी की बैठक थी। बैठक में सुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने कहा कि कई नेताओं के अति आत्मविश्वास के कारण उभरती जमीनी स्थिति को समझने में नाकामयाब रहे।

उन्‍होंने कहा क‍ि हमने विधानसभा चुनाव के पहले दो चरणों में अच्छा प्रदर्शन किया था। ऐसे में हमारे कई नेता आत्ममुग्ध और अति आत्मविश्वासी हो गए थे। उन्होंने विश्वास करना शुरू कर दिया था कि बीजेपी चुनावों में 170-180 सीटें हासिल करेगी, लेकिन उन्होंने जमीनी काम नहीं किया। जो क‍ि पार्टी को महंगा पड़ा।

‘जमीनी स्तर पर काम करने की थी जरूरत’

अध‍िकारी ने कहा कि जमीनी स्तर पर काम जारी रखना उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि लक्ष्य निर्धारित करना, जो वास्तविक था लेकिन कड़ी मेहनत की जरूरत थी।

अधिकारी के दावों पर प्रतिक्रिया देते हुए तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा क‍ि सुवेंदु मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ओर से सामाजिक कल्याण परियोजनाओं और विकास की एक लहर को आसानी से भूल गए। जनादेश बीजेपी के दिग्गजों के खिलाफ गया है। जो क‍ि लगातार सीएम और टीएमसी के खिलाफ अभियान चला रहे थे।

मूर्खों के स्‍वर्ग में रह रही थी बीजेपी

कुणाल घोष ने बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए कहा क‍ि बीजेपी मुगालते में रह रही थी क्योंकि उनके कई नेताओं ने भविष्यवाणी की थी कि भगवा खेमा 200 सीटों को पार कर जाएगा। वह दूसरों के साथ गलती क्यों कर रहा है? क्या सुवेंदु ने भी बार-बार यह दावा नहीं किया कि उनकी पार्टी को कम से कम 180 सीटें मिलेंगी? तृणमूल के राज्य महासचिव घोष ने कहा क‍ि वास्तव में वे (सुवेंदु अध‍िकारी) बंगाल की नब्ज नहीं जानते, जो तृणमूल कांग्रेस जानती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here