अंबानी के बंगले के पास खड़ी कार में मिली चिट्ठी- पूरी फैमिली को उड़ाने का इंतजाम है, संभल जाना

0
389
Webvarta Desk: Threat Letter to Mukesh Ambani: रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के मुखिया मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के घर के पास विस्‍फोटकों से भरी जो कार मिली, वो चोरी की थी। कार के भीतर से एक बैग मिला जिसपर ‘मुंबई इंडियंस’ (Mumbai Indians) लिखा हुआ था।

एक चिट्ठी भी मिली है जिसमें अंबानी को धमकी (Threat Letter to Mukesh Ambani) दी गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चिट्ठी में लिखा था, “नीता भाभी और मुकेश भैया फैमिली, यह एक झलक है। अगली बार ये सामान पूरा होकर आएगा। पूरी फैमिली को उड़ाने के लिए इंतजाम हो गया है, संभल जाना।” पुलिस सूत्रों के हवाले से दावा किया गाड़ी पार्क करने वाले ने करीब एक महीने तक यहां की रेकी की थी।

एंटीलिया के बाहर मिली कार से जुड़ी 5 बड़ी बातें
  1. यह कार महाराष्‍ट्र में रजिस्‍टर नहीं है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, चोरी की थी।
  2. जिलेटिन की छड़े नागपुर से आईं हैं, ऐसा शक है। उन छड़ों पर नागपुर की एक कंपनी का स्टिकर है।
  3. करीब एक महीने तक रेकी की गई। अंबानी परिवार के मूवमेंट्स पर नजर रखी गई। गाड़‍ियों के नंबर नोट किए गए।
  4. गाड़ी एंटीलिया से करीब 400 मीटर दूर पार्क की गई। कोशिश और करीब पार्क करने की थी लेकिन सुरक्षा के चलते ऐसा नहीं किया जा सका।
  5. कार के भीतर अंबानी परिवार को जाने से मारने की धमकी देती एक चिट्ठी भी मिली है।
ऐक्‍शन में पुलिस, सुरक्षा व्‍यवस्‍था और कड़ी

देश के सबसे रईस कारोबारी के बंगले के बाहर विस्‍फोटक सामग्री बरामद होने से पुलिस के हाथ-पांव फूल गए हैं। महाराष्‍ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के अनुसार, मामले की जांच मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई है। ऐंटी-टेररिस्‍ट स्‍क्‍वाड के अलावा खुफिया एजेंसियां भी इसके पीछे कौन है, यह पता लगाने में जुट गई हैं।

मुंबई के सभी चेकपोस्‍ट पर अलर्ट है और आने-जाने वाली गाड़‍ियों की तलाशी ली जा रही है। बम स्‍क्‍वाड ने कार को अपने कब्‍जे में ले लिया है। एंटीलिया के आसपास सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई है। कार से जिलेटिन की जो छड़ें मिली हैं, उन्‍हें असेंबल नहीं किया गया था।

सीसीटीवी फुटेज से खुल सकते हैं कई राज

पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज तलाश रही है। कार पर जो नंबर प्‍लेट लगी थी, उसका नंबर अंबानी के घर में इस्‍तेमाल हो रही एक कार से मिलता-जुलता बताया जा रहा है। अंबानी के सुरक्षाकर्मियों को इसी के चलते शक हुआ जिसके बाद पुलिस को खबर की गई। देशमुख ने एक ट्वीट में कहा कि क्राइम ब्रांच की जांच में जल्‍द सच्‍चाई सामने आ जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here