Saturday, September 24, 2022

Uddhav-Adani Meeting: उद्धव ठाकरे से मिले गौतम अडानी, मची सियासी हलचल

वेबवार्ता: Uddhav-Adani Meeting: बीजेपी के करीबी माने जाने वाले उद्योगपति गौतम अडानी (Gautam Adani) ने बुधवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) से मुलाकात की। मुलाकात को लेकर चर्चाओं का बाजार गरम है।

अडानी ने मुंबई बीजेपी अध्यक्ष आशीष शेलार से भी मुलाकात की। एक अधिकारी ने कहा क‍ि बैठक आज हुई। अधिकारी ने हालांकि यह नहीं बताया कि अडाणी समूह के चेयरमैन (Gautam Adani) और शिवसेना प्रमुख (Uddhav Thackeray) के बीच किन मुद्दों पर चर्चा हुई।

मशहूर उद्योगपति और दुनिया की दूसरे सबसे अमीर हस्ती गौतम अडानी (Gautam Adani) बुधवार को शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे से मिलने मातोश्री पहुंचे। यह मुलाकात एक घंटे तक चली। मुलाकात का कारण नहीं बताया गया।

अडानी और उद्धव के बीच यह मुलाकात (Uddhav-Adani Meeting) तब हुई है, जब महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे दिल्ली दौरे पर हैं। साथ ही वेदांत-फॉक्सकॉन प्रोजेक्ट गुजरात चला गया है। गौर करने की बात यह है कि अडानी जब मातोश्री में उद्धव ठाकरे से मुलाकात कर रहे थे, उस वक्त आदित्य ठाकरे दादर स्थित शिवसेना भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे।

रईसी की रेस में गौतम अडानी की लंबी छलांग

अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी की नेटवर्थ पिछले एक साल में दोगुनी हो चुकी है। इस दौरान उन्होंने रोजाना 1612 करोड़ रुपये की कमाई की। अडानी हाल में ऐमजॉन के फाउंडर जेफ बेजोस (Jeff Bezos) को पछाड़कर दुनिया के दूसरे सबसे बड़े रईस बने हैं।

IIFL Wealth Hurun India Rich List 2022 के मुताबिक पिछले एक साल में अडानी ने वेल्थ में 116 फीसदी तेजी आई। इस दौरान उन्होंने 5,88,500 करोड़ रुपये की कमाई की। 60 साल के अडानी की कुल नेटवर्थ 10,94,400 करोड़ रुपये है। बुधवार को जारी इस लिस्ट के मुताबिक पिछले पांच साल में अडानी की नेटवर्थ में 1440 परसेंट की बढ़ोतरी हुई।

पढ़ें देश-विदेश की ख़बरें अब हिन्दी में (Hindi News)| Webvarta की ताजा खबरों के लिए हमें Google News पर फॉलो करें |

Similar Articles

Most Popular