Vince McMahon retiring as WWE chairman and CEO

विंस मैकमोहन (Vince McMahon) ने वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (डब्ल्यूडब्ल्यूई) के अध्यक्ष और सीईओ का पद छोड़ दिया है। उनकी बेटी स्टेफ़नी मैकमोहन और निक खान कंपनी के सह-सीईओ की भूमिका निभाएंगे।

आधिकारिक डब्ल्यूडब्ल्यूई कॉर्पोरेट वेबसाइट के अनुसार मैकमोहन ने एक बयान में कहा, जैसे ही मैं 77 साल का हो गया, मुझे लगता है कि यह मेरे लिए डब्ल्यूडब्ल्यूई के अध्यक्ष और सीईओ के रूप में सेवानिवृत्त होने का समय है। 

उन्होंने कहा, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं अपने प्रशंसकों को हर हफ्ते अपने घरों में हमें अनुमति देने और मनोरंजन की पसंद होने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं दुनिया भर में फैले अपने प्रशंसकों की सराहना करता हूं, जिन्होंने हमें पसंद किया है। 

उन्होंने कहा, हमारे वैश्विक दर्शक यह जानकर खुश हो सकते हैं कि डब्ल्यूडब्ल्यूई हमेशा की तरह उसी उत्साह, समर्पण और जुनून के साथ आपका मनोरंजन करता रहेगा। मुझे डब्ल्यूडब्ल्यूई की निरंतर सफलता पर बेहद भरोसा है, और मैं अपनी कंपनी को अध्यक्ष और सह-सीईओ स्टेफ़नी मैकमोहन और सह-सीईओ निक खान सुपरस्टार, कर्मचारियों और अधिकारियों के सुरक्षित हाथों में छोड़ रहा हूं। 

बता दें कि साप्ताहिक टीवी शो 'डब्ल्यूडब्ल्यूई रॉ', 'डब्ल्यूडब्ल्यूई स्मैकडाउन', 'डब्ल्यूडब्ल्यूई एनएक्सटी' दुनिया भर के प्रशंसकों द्वारा पसंद किए जाते हैं। रैसलमेनिया, सभी प्रो-रेसलिंग में एक कैलेंडर वर्ष की सबसे बड़ी पेशेवर कुश्ती प्रतियोगिता मैकमोहन के दिमाग की ही उपज है, जिसका पहला संस्करण 1985 में हुआ था।

इसके अलावा, प्रमोशन में रॉयल रंबल, समरस्लैम, सर्वाइवर,सीरीज, हेल इन ए सेल, मनी इन द बैंक आदि, जैसे इवेंट भी हैं। जो महीने में एक बार होते हैं। डब्ल्यूडब्ल्यूई हर साल अमेरिका और विदेशों में 500 से अधिक लाइव इवेंट आयोजित करता है। फरवरी 2014 में, डब्ल्यूडब्ल्यूई ने अपना डब्ल्यूडब्ल्यूई नेटवर्क लॉन्च किया, जो एक सदस्यता-आधारित वीडियो-ऑन-डिमांड ओवर-द-टॉप स्ट्रीमिंग सेवा है।