IND vs NZ 1ST ODI | पहले वनडे में चमके गिल और सिराज, रोमांचक मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 13 रन से हराया

PTI Photo

हैदराबाद: न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में भारत ने पहला एकदिवसीय मैच 12 रनों से जीत लिया है। 350 रनों का पीछा करने उतरी न्यूज़ीलैण्ड की टीम  337 ही रन बन सकी। न्यूजीलैंड के लिए माइकल ब्रेसवेल ने तूफानी पारी खेली।  ब्रेसवेल ने 78 गेंदों पर 140 रन बनाए। ब्रेसवेल ने अपनी पारी में 12 चौके और 10 छक्के जड़े। उनके अलावा मिचेल सैंटनर ने 45 गेंदों पर 57 रनों की अहम पारी खेली।

 सिराज की शानदार गेंदबाजी 

अगर बात करें भारतीय गेंदबाजों की तो इस मैच में मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी की। सिराज ने 10 ओवर में 55 रन देकर 4 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। सिराज के अलावा कुलदीप यादव ने 2  विकेट झटके। यादव ने 8 ओवर में 43 रन देकर 2 खिलाडियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया।  वहीं, शार्दुल ठाकुर को भी 2 सफलता मिली। इसके अलावा मोहम्मद शमी ने 1 विकेट अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें

शुभमन गिल का दोहरा शतक 

भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (208 रन) के पहले दोहरे शतक की बदौलत न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में आठ विकेट पर 349 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। गिल ने अपनी पारी के दौरान 149 गेंद का सामना करते हुए 19 चौके और नौ छक्के जमाए थे । उनके अलावा भारत के लिये रोहित शर्मा ने 34 रन और सूर्यकुमार यादव ने 31 रन का योगदान दिया। वहीं, विराट कोहली (8), ईशान किशन (5) और सूर्यकुमार यादव (31 ) का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा। वे सस्ते में पवैलियन लौट गए। उनके अलावा हार्दिक पांड्या ने 28 रनों की अहम पारी खेली।  न्यूजीलैंड के लिए हेनरी शिपले और डेरिल मिचेल ने दो दो विकेट हासिल किए ।

ताजा समाचार

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here