IND VS NZ 3rd ODI | रोहित-शुभमन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जड़ा तूफानी शतक, विकेट को तरसा न्यूजीलैंड, शतक के साथ रोहित ‘आउट’

नई दिल्ली. आज जहां भारतीय टीम और न्यूजीलैंड (India Vs Newzealand) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। वहीं न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। इसके साथ ही आज भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अपना शतक पूरा कर लिया है। यह शतक उन्होंने मात्र 82 गेंद पर पूरी की है। यह रोहित के वनडे करियर का 30वां शतक 83 गेंदों पर आया है। रोहित ने अब तक अपनी पारी में 9 चौके और 6 छक्के जमाए हैं।

इसके साथ ही भारतीय ओपनर शुभमन गिल ने इस सीरीज में अपना दूसरा शतक जमाया है। उन्होंने पहले मैच में दोहरा शतक जमाया था। गिल का यह वनडे करियर का चौथा शतक 72 गेंदों पर आया है। गिल ने अब तक अपनी पारी में 13 चौके और 4 छक्के जमाए हैं।वहीं आज महज 25 ओवर में भारतीय टीम ने 212 रन बनाए। 

इअके पहले आज न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम ने भारत के खिलाफ तीसरे और आखिरी एक दिवसीय क्रिकेट मैच में मंगलवार को टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। भारतीय टीम में मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज की जगह युजवेंद्र चहल और उमरान मलिक को शामिल किया गया है। वहीं न्यूजीलैंड टीम में हेनरी शिपले की जगह डग ब्रेसवेल को दी गई है।

आज के मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक।

न्यूजीलैंड की टीम: फिन एलेन, डेवोन कॉन्वे, हेनरी निकोल्स, डेरिल मिचेल, टॉम लाथम (विकेटकीपर/कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सेंटनर, लॉकी फर्ग्यूसन, जैकब डफी, ब्लेयर टिकनर 

बताते चलें कि भारतीय टीम आज अगर यह मैच जीतती है, तो सीरीज में न्यूजीलैंड को 3-0 से क्लीन स्वीप करेगी। वहीं इस सीरीज का पहला वनडे मैच हैदराबाद में खेला गया था, जिसमें टीम इंडिया ने रोमांचक तरीके से 12 रनों से जीत दर्ज की थी। इस मैच में ओपनर शुभमन गिल ने 208 रनों की दोहरी शतकीय पारी खेली थी।

जबकि रायपुर में खेले गए दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया 8 विकेट से जीत हासिल की थी। टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इस सीरीज से पहले पिछले 10 में से सिर्फ एक ही वनडे मैच जीता था। इस दौरान टीम इंडिया को 6 मैचों में हार मिली है। जबकि तीन मुकाबले अब तक बेनतीजा रहे थे।

ताजा समाचार

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here