National

भारत जोड़ो यात्रा के बहाने खरगे ने की मिशन 2024 को साधने की तैयारी, समारोह में एक मंच पर दिखेंगे 21 दल

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने समान विचारधारा वाले 21 राजनीतिक दलों को श्रीनगर में 30 जनवरी को होने वाले ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के समापन समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है. इधर खरगे के इस पहल को मिशन 2024 को साधने की तैयारी के रूप में देखा जा रहा है.

30 जनवरी को भारत जोड़ो यात्रा का समापन

भारत जोड़ो यात्रा का समापन 30 जनवरी को होगा. इसको लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने अपने पत्र में सभी प्रमुख विपक्षी दलों को लिखा, मैं आप लोगों को व्यक्तिगत रूप से आमंत्रित करता हूं कि श्रीनगर में 30 जनवरी को ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के समापन समारोह में शामिल हों. यह कार्यक्रम महात्मा गांधी की स्मृति को समर्पित है जिन्होंने घृणा और हिंसा की विचारधारा के खिलाफ अपने अथक संघर्ष में इसी दिन अपना जीवन खोया था. उन्होंने आगे लिखा, आपकी उपस्थिति से यात्रा के सत्य, करुणा और अहिंसा रूपी संदेश को मजबूती मिलेगी.

खरगे बोले- समारोह में संवैधानिक मूल्यों की रक्षा करने का लेंगे संकल्प

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने अपनी चिट्ठी में लिखा, इस समारोह में हम घृणा और हिंसा से लड़ने, सत्य, करुणा और अहिंसा का संदेश प्रसारित करने तथा स्वतंत्रता, समता, बंधुता और सबके लिए न्याय रूपी संवैधानिक मूल्यों की रक्षा करने का संकल्प लेंगे. उन्होंने कहा, जब हमारा देश संकट का सामना कर रहा है, लोगों के मुद्दों से व्यवस्थित ढंग से ध्यान भटकाया जा रहा है तो यह यात्रा एक ताकतवर आवाज के रूप में सामने आई है. मैं आशा करता हूं कि आप लोग उपस्थित होंगे और इस संदेश को मजबूती देंगे.

खरगे बोले- विपक्ष की आवाज को संसद और मीडिया में दबाया जा रहा

खरगे ने दावा किया कि जब देश आर्थिक, सामाजिक, और राजनीतिक संकट का सामना कर रहा है तथा विपक्ष की आवाज को संसद और मीडिया में दबाया जा रहा है तो उस समय यात्रा लोगों को जोड़ रही है. ‘भारत जोड़ो यात्रा’ सात सितंबर को कन्याकुमारी से आरंभ हुई थी और अब पंजाब पहुंची है. पंजाब के बाद यात्रा हिमाचल प्रदेश और फिर जम्मू-कश्मीर जाएगी. श्रीनगर में 30 जनवरी को इस यात्रा का समापन होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button