अमिताभ बच्चन ने बेटी को तोहफे में दिया जुहू स्थित बंगला ‘प्रतीक्षा’, दिवाली से पहले श्वेता बच्चन बनी घर की मालिक

Mumbai: बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन जितने अपनी दमदार एक्टिंग के लिए मशहूर हैं, उतने ही वह अपने निजी जीवन में बेहतरीन व्यक्तित्व के लिए जाने जाते हैं। अमिताभ बच्चन ने पहले एंग्री यंग मैन की इमेज से लोगों का दिल जीता और अब ब्रह्मास्त्र, अलविदा और उंचाई जैसी फिल्मों से दर्शकों को चौंका रहे हैं। लेकिन यह भी सच है कि सुपरस्टार होने के अलावा, बिग बी परफेक्ट पिता भी हैं और वह अपने बच्चों अभिषेक बच्चन और श्वेता बच्चन से बेहद प्यार करते हैं। बेटियों को बराबरी देने के हक में अक्सर बयान देने वाले अमिताभ बच्चन ने बेटी श्वेता बच्चन को फेमस ‘प्रतीक्षा’ बंगला उपहार में दिया है।

अमिताभ बच्चन ने अपनी बेटी व फैशन डिजाइनर श्वेता बच्चन नंदा को दीपावली के पहले ये गिफ्ट दिया है। 8 नवंबर को श्वेता को पिता ने अपना घर प्रतीक्षा गिफ्ट किया है। जानकारी के अनुसार, 890.47 वर्ग मीटर और 674 वर्ग मीटर के दो भूखंडों को कवर करने वाली संपत्ति 8 नवंबर को एक उपहार विलेख के माध्यम से श्वेता बच्चन को सौंपी गई थी। इसके अतिरिक्त, 50.65 लाख रुपये का स्टांप शुल्क लेनदेन का हिस्सा था। इसके अलावा, फ्लैट अमिताभ बच्चन और जया बच्चन द्वारा सामूहिक रूप से दान किया गया था और विठ्ठल नगर सहकारी हाउसिंग सोसाइटी लिमिटेड की दानकर्ता श्वेता नंदा थीं।

आपको बता दें अमिताभ और जया की पहली मुलाकात 1970 में हुई थी लेकिन उस समय उनकी एक-दूसरे से बातचीत नहीं हुई थी। बाद में, 1972 की फिल्म ‘एक नजर’ के सेट पर उन्हें प्यार हो गया। दोनों ने शादी कर ली, उनकी प्रेम कहानी दो बच्चों अभिषेक बच्चन और श्वेता नंदा बच्चन के साथ एक खूबसूरत परिवार में बदल गई।