बांग्लादेश के बाद इंग्लैंड भी हुई World Cup 2023 से बाहर, पिछली बार भारत को दिया था गहरा जख्म

World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप अब रोमांचक मोड़ पर है। सेमीफाइनल की रेस अब काफी तेज हो गई है। सेमीफाइनल में बचे हुए दो स्पॉट के लिए छह टीमों के बीच कांट की टक्कर होने की उम्मीद है क्योंकि भारत और साउथ अफ्रीका की टीम ने पहले ही सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। इसी बीच एक और टीम सेमीफाइनल की रेस से अब पूरी तरह से बाहर हो गई है। यह टीम बांग्लादेश के बाद वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होने वाली दूसरी टीम है। इस टीम ने पिछले साल भारत को एक न भुलने वाली हार दी थी और आज इस टीम का वर्ल्ड कप में बहुत बुरा हाल हुआ पड़ा है। यह टीम कोई और नहीं बल्कि इंग्लैंड है।

World Cup 2023 में सफर खत्म

वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) शुरू होने से पहले इंग्लैंड की टीम को मुख्य दावेदारों में से एक माना जा रहा था। किसी ने सोचा तक नहीं था कि इंग्लैंड का इस टूर्नामेंट में ऐसा भी हाल हो सकता है। उन्हें बांग्लादेश के अलावा इस टूर्नामेंट में अब तक सभी टीमों से हार का सामना करना पड़ा है। वहीं शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में मिली हार के बाद वे सेमीफाइनल की रेस से भी बाहर हो गए। इसी इंग्लैड ने साल 2019 के वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को हराया था। वहीं साल 2022 के टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भी इंग्लैंड ने टीम इंडिया को हराया था। आज भारत की ही सरजमीं पर उन्हें वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ा है।

कैसा रहा मैच का हाल

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मुकाबले के बारे में बात करें तो इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया 49.3 ओवर में 286 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने तो अपना काम सही से कर दिया अब बारी थी इंग्लैंड के बल्लेबाजों की जिन्होंने इस पूरे टूर्नामेंट में निराश किया है। उन्होंने इस मैच में निराश किया और वे 253 रन पर ऑलआउट हो गए। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 33 रनों से जीत लिया।