ODI World Cup 2023 के बीच टीम में हुआ बड़ा बदलाव, स्क्वॉड में शामिल किया गया ये खिलाड़ी

New Delhi: ODI World Cup 2023 के बीच अभी तक कई खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं। चोट के चलते टीमों को अपने स्क्वॉड में बदलाव भी करने पड़े हैं। टीम इंडिया (Team India) ने भी चोटिल हार्दिक पांड्या की जगह प्रसिद्ध कृष्णा को अपने स्क्वॉड में शामिल किया है। इस लिस्ट में अब एक और टीम का नाम शामिल हो गया है। इस टीम ने स्टार ऑलराउंडर की जगह एक बल्लेबाज को स्क्वॉड में जगह दी है। ये ऑलराउंडर हाल ही में टूर्नामेंट से बाहर हुआ है।

ODI World Cup 2023 के लिए इस टीम में हुआ बड़ा बदलाव 

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन फ्रैक्चर के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। शाकिब अल हसन को श्रीलंका के खिलाफ बल्लेबाजी करते समय चोट लग गई थी। मैच के बाद एक्स– रे में पता चला कि उनकी बांई तर्जनी में फ्रैक्चर है। ऐसे में अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने शाकिब अल हसन के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है। शाकिब अल हसन की जगह टीम में अनामुल हक को शामिल किया गया है। उन्होंने 2012 में अपना वनडे इंटरनेशनल डेब्यू किया था और अभी तक बांग्लादेश के लिए 45 वनडे मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 1258 रन बनाए हैं।

ये खिलाड़ी संभालेगा ODI World Cup 2023 में टीम की कमान 

मौजूदा वर्ल्ड कप में बांग्लादेश का सिर्फ एक ही मैच बचा हुआ है, जो उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 11 नवंबर को पुणे में खेलना है। इस मैच में शाकिब अल हसन की जगह उपकप्तान नजमुल हुसैन शांतो टीम की कमान संभालेंगे। नजमुल हुसैन शांतो वर्ल्ड कप 2023 में इससे पहले भी टीम की कमान संभाल चुके हैं। बता दें वर्ल्ड कप 2023 के प्वॉइंट्स टेबल में बांग्लादेश 7 मैचों में 4 जीत के साथ 8 अंक लेकर छठे स्थान पर है।

श्रीलंका के खिलाफ खेली मैच विनिंग पारी 

शाकिब अल हसन ने श्रीलंका के खिलाफ 65 गेंदों पर 82 रन की मैच विनिंग पारी खेली। ये बांग्लादेश की श्रीलंका पर पहली वर्ल्ड कप जीत है। इस मैच में बांग्लादेश की टीम टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी। श्रीलंका पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवरों में 279 रनों पर ढेर हो गई। बांग्लादेश को जीत के लिए 280 रन का लक्ष्य मिला था जिसे बांग्लादेश ने 53 गेंदें बाकी रहते हासिल कर लिया।