IND vs NZ | रोहित शर्मा ने किया कमाल, पीछे भागते हुए 1 हाथ से लपका शानदार कैच

इंदौर: भारत के दौरे पर आई न्यूजीलैंड (India vs New Zealand 3rd ODI Match) की टीम ने वनडे सीरीज गंवाई है। मंगलवार को इंदौर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच खेला गया। यह मैच भारत ने 90 रनों से जीतकर सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली।

इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए सबका दिल जीत लिया। इसके अलावा उन्होंने बेहतरीन फील्डिंग करते हुए भी दर्शकों का दिल जीत लिया। इसी के साथ भारतीय टीम वनडे में नंबर-1 टीम बन गई है। मालूम हो कि, इससे पहले रोहित की कप्तानी में ही भारतीय टीम ने श्रीलंका को 3-0 से मात दी थी।

यह भी पढ़ें

इंदौर (ndore) में खेले गए मैच में रोहित शर्मा ने भले ही टॉस गंवाया। लेकिन, इसके बाद उन्होंने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सबका दिल जीत लिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को 386 रनों का लक्ष्य दिया था। इस विशाल लक्ष्य में रोहित शर्मा और शुभमन गिल का बड़ा योगदान रहा है। दोनों ने ही शतकीय पारी खेलते हुए अपनी टीम के लिए 212 रन जोड़े। रोहित ने 101 रनों की पारी खेली। गिल ने भी शतक जमाया और 112 रन बनाए।

बल्लेबाजी के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने फील्डिंग में भी अपना कमाल दिखाया। इस मैच में रोहित ने ऐसा शानदार कैच लपका, जिसे देख सब लोग हैरान रह गए। दरअसल, 39वां ओवर कुलदीप यादव फेंक रहे थे। इस ओवर की पांचवीं गेंद पर लॉकी फर्ग्यूसन ने कुलदीप की गेंद को हल्के हाथ से खेलने की कोशिश की। लेकिन, बॉल बल्ले पर नहीं आई और गेंद हवा में शॉर्ट मिडविकेट की तरफ गई।

वहां रोहित शर्मा फील्डिंग कर रहे है। गेंद रोहित के सिर के ऊपर से जा रही थी, लेकिन कप्तान ने पीछे की तरफ दौड़ लगाई और एक हाथ से बेहतरीन कैच लपका। इस कैच को देखकर सभी लोग हैरान रह गए। वहीं, इस कैच का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। 

ताजा समाचार

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here