National

Israel-Hamas war पर भड़कीं प्रियंका गांधी, बोलीं- गाजा में 5 हजार से अधिक बच्चों का हुआ नरसंहार

New Delhi: इजरायल और हमास के बीच युद्ध (Israel-Hamas war) जारी है। इस बीच दुनियाभर के कई देश युद्ध विराम की आवाज उठा रहे हैं। दोनों तरफ से काफी संख्या में लोगों की जानें जा चुकी हैं। इस युद्ध को रोकने की मांग भारत में भी उठ रही है। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी कई बार इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध को लेकर बयान दे चुकी हैं। इस बार उन्होंने ट्विटर पर फिर से एक बयान जारी किया है। उन्होंने सोशल मीडिया साइट पर लिखा, ‘लगभग 10 हजार लोग, जिनमें 5 हजार से अधिक बच्चे शामिल हैं, उनका नरसंहार किया गया है।’

Israel-Hamas war पर प्रियंका गांधी का बयान

उन्होंने कहा, ‘ये बेहद शर्मनाक है। परिवार के परिवार खत्म कर दिए गए। अस्पतालों और एंबुलेंस पर बमबारी की गई। शरणार्थी शिविरों को निशाना बनाया गया है और फिर भी ‘फ्री’ वर्ल्ड के तथाकथित नेता फिलिस्तीन में हो रहे नरसंहार को समर्थन दे रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय समुदाय द्वारा तुरंत युद्धविराम लागू करना चाहिए वरना इसका नैतिक आधार नहीं बचेगा।’ बता दें कि इससे पहले भारत भी प्रियंका गांधी इस मामले पर बयान दे चुकी हैं। दरअसल गाजा में शांति कायम करने को लेकर यूनाइटेड नेशन में बीते दिनों वोटिंग की गई थी। इस वोटिंग की प्रक्रिया से भारत ने दूरी बना ली थी।

हमास के खिलाफ इजरायल का युद्ध जारी

इस मामले पर प्रियंका गांधी ने नाराजगी जताते हुए कहा था कि वो भारत के इस रवैये से हैरान हैं। उन्होंने कहा कि वोटिंग से परहेज करना अहिंसा, न्याय और शांति के उन सिद्धांतों का खडंन है जिनकी बारत ने ऐतिहासिक रूप से वकालत की है। बता दें कि कई मुस्लिम संगठनों द्वारा और अलग-अलग राजनीतिक दलों के नेताओं द्वारा लगातार इस बाबत बयान जारी किया गया है। गौरतलब है कि 7 अक्टूबर को हमास के आतंकियों ने इजरायल में घुसपैठ की थी और सैकड़ों लोगों को मौत के घाट उतार दिया था, जिसके बाद से इजरायल ने हमास के खिलाफ जंग छेड़ दिया है।

Related Articles

Back to top button