National

Army Day 2023: सेना प्रमुख ने दुश्मनों को दी सख्त चेतावनी, कहा- 'घुसपैठ को लगातार नाकाम कर रहे है हम'

Army Day 2023 : भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने रविवार को बेंगलुरु में सेना दिवस समारोह में सैनिकों को संबोधित किया. आयोजन के दौरान, उन्होंने पिछले वर्ष भारतीय सेना को परेशान करने वाले कई मुद्दों को छुआ. उन्होंने कहा कि पश्चिमी सीमा क्षेत्रों में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्ष विराम जारी है और संघर्ष विराम उल्लंघन को कम किया गया है. लेकिन सीमा पार अभी भी आतंकी ढांचा बना हुआ है. हमारा घुसपैठ रोधी ग्रिड वहां से घुसपैठ को लगातार नाकाम कर रहा है.

‘उत्तरी सीमा क्षेत्रों में, स्थिति सामान्य’, जनरल मनोज पांडे ने कहा

साथ ही जनरल मनोज पांडे ने कहा कि उत्तरी सीमा क्षेत्रों में स्थिति सामान्य रही है और स्थापित प्रोटोकॉल और मौजूदा तंत्र के माध्यम से शांति बनाए रखने के लिए आवश्यक कदम उठाए गए हैं. एलएसी पर एक मजबूत रक्षा मुद्रा बनाए रखते हुए, हम किसी भी आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि कठिन क्षेत्र और खराब मौसम के बावजूद, हमारे बहादुर जवान वहां तैनात हैं. उन्हें हर तरह के हथियार, उपकरण और सुविधाएं पर्याप्त मात्रा में दी जा रही हैं. स्थानीय प्रशासन, अन्य एजेंसियों और सेना के संयुक्त प्रयासों से बुनियादी ढांचे के विकास में सुधार हुआ है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेना के जवानों और दिग्गजों की सराहना की

इस बीच, सेना दिवस के अवसर पर, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सेना के जवानों और दिग्गजों की सराहना करते हुए कहा कि देश को योद्धाओं पर गर्व और कृतज्ञ है. उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा कि सेना दिवस पर, मैं सभी सैन्य कर्मियों, पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों को अपनी शुभकामनाएं देता हूं. हर भारतीय को हमारी सेना पर गर्व है और हमेशा हमारे जवानों का आभारी रहेगा. उन्होंने हमेशा हमारे देश को सुरक्षित रखा है और संकट के समय उनकी सेवा के लिए व्यापक रूप से उनकी प्रशंसा की जाती है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button