Showbiz

गजना महोत्सव में मशहूर गायिका कल्पना बिखेरेंगी सुरों का जलवा, 20 जनवरी से औरंगाबाद में होगा दो दिवसीय आयोजन

औरंगाबाद जिले के नवीनगर प्रखंड के गजना धाम में 20 जनवरी से दो दिवसीय महोत्सव का आगाज होने जा रहा है. इस महोत्सव की तैयारी अंतिम चरण में है. इस महोत्सव में अधिक सहभागिता के लिए विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जायेगी. सांस्कृतिक कार्यक्रम से लेकर प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी. सोमवार को नगर भवन में कलाकारों का ऑडिशन लिया गया. दर्जनों की संख्या में स्थानीय कलाकार पहुंचे और ऑडिशन दिया. प्रशासनिक स्तर पर महोत्सव को भव्य बनाने की तैयारी भी अंतिम चरण में है.

इंडियन आइडल के कलाकार भी बिखेरेंगे जलवा

प्रशासनिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भोजपुरी के साथ-साथ बॉलीवुड के फिल्मों में प्लेबैक सिंगर के तौर पर अपनी आवाज दे चुकी गायिका कल्पना महोत्सव में सुरों का जलवा बिखेरेंगी. महोत्सव के पहले दिन ही यानी 20 जनवरी को कल्पना पटवारी का कार्यक्रम तय किया गया है. महोत्सव के अंतिम दिन इंडियन आइडल के कलाकार अपना जलवा बिखेरेंगे.

स्थानीय कलाकारों को भी प्रस्तुति का मौका मिलेगा

इसके अलावा औरंगाबाद जिले के स्थानीय कलाकारों को भी प्रस्तुति का मौका मिलेगा. बड़ी बात यह है कि महोत्सव से संबंधित अधिकांश कार्यक्रम गजना धाम परिसर में ही किये जायेंगे. 21 जनवरी की रात नवीनगर के अनुग्रह नारायण स्टेडियम परिसर में कवि सम्मेलन का आयोजन होगा.

20 जनवरी को गायिका कल्पना का कार्यक्रम होगा

वरीय उप समाहर्ता व एनडीसी मनीष कुमार ने बताया कि 20 जनवरी को गायिका कल्पना का कार्यक्रम होगा. अगले दिन अन्य कई बड़े कलाकार भी प्रस्तुति देंगे. गौरतलब है कि वर्ष 2019 में गजना महोत्सव का आयोजन किया गया था. उसके बाद कोविड के कारण महोत्सव का आयोजन नहीं हो सका. ऐसे में औरंगाबाद जिले वासियों की निगाहें एक बार फिर महोत्सव की ओर लगी हुई थी. इस बार सरकार से महोत्सव के लिए राशि का आवंटन प्राप्त हुआ है. जानकारी मिली कि शाम साढ़े चार बजे तक महोत्सव का समापन भी हो जायेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button