Showbiz

Box Office: ‘पठान’ की रफ्तार हुई धीमी… ‘तू झूठी मैं मक्कार’ मचा रही धमाल

Box Office Report: साल 2023 की शुरुआत हिंदी सिनेमा के लिए काफी अच्छी साबित हुई है। सबसे पहले शाहरुख खान स्टारर पठान ब्लॉकबस्टर (Pathaan Box Office) रही अब इसके बाद रणबीर और श्रद्धा कपूर स्टारर तू झूठी मैं मक्कार भी बढ़िया प्रदर्शन कर रही है। पठान के बाद इस फिल्म पर सभी की निगाहें टिकी हुई थीं और इसने कर दिखाया है। चलिए आज इस रिपोर्ट में जानते हैं कि कौन सी फिल्म ने कितनी कमाई की है।

तू झूठी मैं मक्कार

रणबीर और श्रद्धा कपूर स्टारर फिल्म (Tu Jhoothi Main Makkaar Box Office) होली के खास मौके पर रिलीज हुई थी। ऐसे में त्योहार का समय और छुट्टी के दिनों में फिल्म से कमाई की उम्मीद थी। ऐसे में यह फिल्म दर्शकों की उम्मीदों पर खरी उतरी और इसने ओपनिंग डे पर 15.73 करोड़ रुपये का धमाकेदार कलेक्शन किया था।

तू झूठी मैं मक्कार का पिछले हफ्ते कमाई का आंकड़ा तो बेहतरीन रहा, लेकिन सोमवार और मंगलवार को फिल्म की कमाई में भारी गिरावट दर्ज की गई। फिल्म के बुधवार के कलेक्शन की बात करें तो शुरुआती आंकड़ों के अनुसार इसने 5.60 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है। इस फिल्म ने अब तक 87.91 करोड़ का कारोबार किया है।

यह भी पढ़ें: Pathan box office पठान बनी पहली हिंदी फिल्म जिसने दुनियाभर में की 1,000 करोड़ रुपये की कमाई

पठान

शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम स्टारर फिल्म पठान ने धमाकेदार कमाई की है। इस फिल्म ने आखिरकार यह साबित कर दिया है कि शाहरुख खान को बादशाह क्यों कहा जाता है। फिल्म की रिलीज से पहले हुई इतनी कन्ट्रोवर्सी और बायकॉट के बावजूद जिस तरीके से पठान दर्शकों की नजरों में निखर कर सामने आई है वह तारीफ के काबिल है।

इस फिल्म ने कलेक्शन के मामले में बड़ी-बड़ी फिल्मों के छक्के छुड़ा दिए हैं। सिनेमाघरों में लगे इस फिल्म को 50 दिनों का समय पूरा हो गया है। शुरुआती आंकड़ों के अनुसार 50वें दिन फिल्म का कलेक्शन 25 लाख रुपये रहा। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म की कुल कमाई 540.38 करोड़ रुपये हो गई है।

मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे

कल यानी 17 मार्च को रानी मुखर्जी स्टारर फिल्म मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। इस फिल्म की कहानी एक सच्ची घटना पर आधारित है, जिसमें एक भारतीय मां नार्वे के एक फोस्टर केयर में कथित रूप से बंधक बनाए गए अपने दो बच्चों के लिए कानूनी लड़ाई लड़ती है। इस भारतीय मां का नाम सागरिका भट्टाचार्य है, जिनका किरदार रानी मुखर्जी ने निभाया है। सागरिका ने अपने बच्चों के लिए लड़ी गई अपनी लड़ाई पर एक आत्मकथा लिखी है, जिसका नाम ‘द जर्नी ऑफ ए मदर’ है।

यह भी पढ़ें:

100 करोड़ी क्लब में भी शामिल होगी रणबीर की फिल्म?

सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी पठान की कमाई की रफ्तार अब सुस्त हो चली है। हालांकि तमाम बवाल के बावजूद पठान काफी बेहतरीन फिल्म बनकर उभरी है। वहीं तू झूठी मैं मक्कार की बात करें तो लव रंजन के निर्देशन में करीब 95 करोड़ रुपये की लागत से बनी यह फिल्म बहुत जल्द अपना बजट निकाल लेगी। सिर्फ इतना ही नहीं अगर इसी तरह से फिल्म की कमाई चलती रही तो बहुत जल्द यह 100 करोड़ी क्लब में भी शामिल हो जाएगी। लेकिन इस हफ्ते तू झूठी मैं मक्कार को रानी मुखर्जी की मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे से चुनौती का सामना करना पड़ेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button