Showbiz

The Kerala Story Collection: ‘द केरल स्टोरी’ की उल्टी गिनती हुई शुरू, ‘फास्ट एंड फ्यूरियस 10’ के सामने पस्त

द केरल स्टोरी‘ (The Kerala Story) को बॉक्‍स ऑफिस पर पहली बार झटका लगा है। ‘फास्ट एंड फ्यूरियस’ फ्रेंचाइजी की फिल्‍म Fast X की रिलीज के कारण 14वें दिन पहली बार ‘द केरल स्‍टोरी’ की कमाई में 20% की गिरावट दर्ज की गई है।

गुरुवार को दूसरे हफ्ते के आख‍िरी दिन सुदीप्‍तो सेन के डायरेक्‍शन में बनी इस फिल्‍म (The Kerala Story) ने 6.25 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया है। हॉलीवुड फिल्‍म की रिलीज के कारण अब ऐसा लग रहा है कि शुक्रवार को भी ‘द केरल स्‍टोरी’ की कमाई में गिरावट होने वाली है।

गुरुवार को ही सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु में फिल्‍म (The Kerala Story) को रिलीज करने के निर्देश भी दिए हैं। साथ ही फिल्‍म मेकर्स से भी कहा गया है कि वह फिल्म में एक और ड‍िस्‍क्‍लेमर लगाएं, जिसमें यह लिखा जाए कि यह एक सच्ची कहानी नहीं, बल्कि धर्मांतरण और ISIS आतंकी नेटवर्क के विषय पर बनी एक काल्पनिक फिल्‍म है। इसके बाद फिल्म का प्रदर्शन तमिलनाडु में शुरू हो गया है, लेकिन अभी भी पश्चिम बंगाल के सिनेमाघरों में यह रिलीज नहीं हुई है।

‘बॉक्‍स ऑफिस इंडिया’ की रिपोर्ट के मुताबिक, पहले हफ्ते में ‘द केरल स्‍टोरी’ ने 77.21 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया था। जबकि दूसरे हफ्ते में इसने 84.25 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया है। इस तरह 14 द‍िनों में फिल्‍म ने अब देश में अब कुल 161.46 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन कर लिया है।

यह भी पढ़ें: हो गया Confirm! मार्केट में गदर मचाने आ रही TATA Blackbird, ऑटो कंपनियों में हड़कंप

हॉलीवुड फिल्म Fast X की रिलीज का हुआ असर

ये उम्मीद पहले सी ही जताई जा रही थी कि विन डीजल की पॉप्युलर हॉलीवुड सीरीज Fast X की रिलीज का असर इस फिल्म पर पड़ने वाला है। ऐसा हुआ भी। ‘द केरल स्‍टोरी’ जबरन धर्म परिवर्तन की शिकार हुई पीड़ित महिलाओं की कहानी पर आधारित है। फिल्म रिलीज होने से पहले से ही विवादों में है।

इसे हाल ही भारत के साथ ही 27 देशों में भी रिलीज क‍िया है। ‘फास्‍ट एंड फ्यूरि‍यस 10’ ने गुरुवार को ओपनिंग डे पर 12 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया है। इसका सीधा असर ‘द केरल स्‍टोरी’ की कमाई पर पड़ा है। Fast X के क्रेज को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि वीकेंड तक यह अदा शर्मा की फिल्‍म के लिए और परेशानी खड़ी कर सकती है।

बैन हटने से बढ़ेगी कमाई!

इसमें कोई दोराय नहीं है कि 15-20 करोड़ रुपये के बजट में बनी ‘द केरल स्‍टोरी’ ने धमाल मचाया है। फिल्‍म की कमाई किसी आंधी की तरह बढ़ी। लेकिन अब इसकी रफ्तार कम होने लगी है। ज‍िस रफ्तार से दूसरे हफ्ते में यह फिल्‍म कमाई कर रही थी, ऐसा लग रहा था कि यह 88 करोड़ के आंकड़े तक पहुंचेगी। लेकिन दूसरे हफ्ते में इसने 84 करोड़ रुपये का ब‍िजनस क‍िया है। पश्चिम बंगाल में बैन हटने के बाद अब वहां से भी कमाई की उम्‍मीद है। लेकिन यह भी सच है कि अब फिल्‍म 14 द‍िन पुरानी हो चुकी है। इसल‍िए कमाई में बहुत अध‍िक इजाफा नहीं होने वाला।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button