Jack Ma ने जिस Ant Group को खून-पसीने से खड़ा किया, वह हाथ से निकला! महंगा पड़ा चीन सरकार से पंगा

Jack Ma Latest Updates: एक समय में अमीरी के मामले में मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) को पीछे छाेड़ने वाले और एशिया के सबसे धनवान शख्स रहे जैक मा (Jack Ma) के लिए मुश्किलों का दौर खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है. उनकी कोई खोज-खबर नहीं मिल रही है. लंबे समय से खबरें आती रहीं कि चीनी एंट ग्रुप (Ant Group China) के संस्थापक गायब हो गए हैं, लेकिन लगभग 2 महीने पहले उनके बारे में खबरें आयीं कि वह जापान में रह रहे हैं. अब एक खबर ऐसी आ रही है जो जैक मा के लिए बहुत बड़ा झटका है. खबर है कि एंट ग्रुप के फाउंडर जैक मा अपनी ही कंपनी का नियंत्रण खो चुके हैं.

केवल 10 प्रतिशत रह गई एंट ग्रुप में उनकी हिस्सेदारी

एंट ग्रुप के फाउंडर जैक मा के वोटिंग राइट्स बहुत कम कर दिये गए हैं. कभी एंट ग्रुप में उनके पास 50 प्रतिशत वोटिंग राइट्स थे, जो अब 6.2 प्रतिशत रह गए हैं. एंट ग्रुप में उनकी हिस्सेदारी अब केवल 10 प्रतिशत रह गई है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एंट ग्रुप चीन की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा की सहयोगी है. जैक मा को चीन की सरकार से पंगा लेना महंगा पड़ गया.

एक समय मुकेश अंबानी से भी थे अमीर

मार्च 2020 में जैक मा ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरपर्सन मुकेश अंबानी को पीछे छाेड़कर एशिया के सबसे अमीर शख्स का खिताब अपने नाम किया था. लेकिन चीन की सरकार के बारे में दिये गए एक बयान के बाद उनकी मुश्किलें बढ़ गईं. पिछले साल उनकी नेटवर्थ में बहुत ज्यादा गिरावट आयी. ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के अनुसार, जैक मा की नेटवर्थ अब 34.1 अरब डॉलर रह गई है और वह दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में फिलहाल 34वें नंबर पर हैं.

Leave a Comment