नेशनल अवॉर्ड जीतने के बाद, आर माधवन बने FTII के नए प्रेसिडेंट, शेखर कपूर को किया रिप्लेस

New Delhi: आर माधवन के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट’ ने हाल में राष्ट्रीय पुरस्कार जीता. अब एक्टर के नाम एक नई उपलब्धि जुड़ गई है. वे ‘फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया’ (FTII) के अगले प्रेसिडेंट मनोनीत हुए हैं. केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने यह खुशखबरी प्लेटफॉर्म ‘x’ पर देशभर के लोगों के साथ साझा की.

केन्द्रीय मंत्री ने अपनी पोस्ट में लिखा, ‘एक्टर आर माधवन को एफटीआईआई का अध्यक्ष और गवर्निंग काउंसिल का चेयरमैन मनोनीत किया गया है. मुझे यकीन है कि आपका अनुभव और और मजबूत नैतिक मूल्य संस्थान को समृद्ध करेंगी, सकारात्मक बदलाव लाएंगी और इसे नई ऊंचाइयों पर पहुंचाएंगी. आपको शुभकामनाएं.’ बता दें कि आर माधवन से पहले, शेखर कपूर FTII के प्रेसिडेंट थे.

‘रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट’ से हुए दुनियाभर में मशहूर
आर माधवन ने सोशल मीडिया पर आकर अपनी खुशी जाहिर की. उन्होंने जवाब में लिखा, ‘अनुराग ठाकुर जी..आपके सम्मान और शुभकामनाओं के लिए बहुत-बहुत आभार. मैं सभी की उम्मीदों पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करूंगा.’ 24 अगस्त को इसरो के चंद्रयान-3 मिशन की सफलता के बाद, आर माधवन की फिल्म ‘रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट’ ने 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में अवॉर्ड जीतकर इतिहास रच दिया था.

फिल्म ‘टेस्ट’ में नजर आएंगे आर माधवन
आर माधवन ने बेस्ट फीचर फिल्म का अवॉर्ड जीतकर देश को गर्व से भर दिया था. फिल्म इसरो के पूर्व साइंटिस्ट एस नांबी नारायण के जीवन पर बनी है. बता दें कि आर माधवन अगली बार फिल्म ‘टेस्ट’ में नजर आएंगे, जिसे शशिकांत ने डायरेक्ट किया है. फिल्म की कहानी क्रिकेट के इर्द-गिर्द बुनी गई है, जिसमें आर माधवन ने लीड रोल निभाया है.

Leave a Comment