पूर्व राष्ट्रपति Asif Ali Zardari को लंदन में पाकिस्तानी नागरिक ने सुनाई खरी-खरी

London/Islamabad: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति और पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के पिता आसिफ अली जरदारी (Former President Asif Ali Zardari) को लंदन में एक पाकिस्तानी नागरिक ने खरी खोटी सुना डाली. उसने कहा कि आप यहां लंबी गाड़ियों में घूम रहे हैं, महंगे अस्पतालों में इलाज कर रहे हैं और वहां पाकिस्तानी नागरिक आर्थिक अभाव में जमीन पर दम तोड़ रहा है. आपको कुछ करना चाहिए. यही नहीं इस पाकिस्तानी ने अपने इस बनाए  वीडियो को पोस्ट भी कर दिया है.

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति और पाकिस्तान की एक अहम राजनीतिक पार्टी के प्रमुख तथा पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो के पति आसिफ अली जरदारी (Asif Ali Zardari) इन दिनों लंदन में हैं. बताया जाता है कि वह अपना इलाज कराने के लिए लंदन गए हुए हैं. लंदन में अस्पताल से बाहर निकल रहे आसिफ अली जरदारी को उस समय पाकिस्तान के असली हालात से रूबरू होना पड़ा जब एक पाकिस्तानी नागरिक ने उन्हें जमकर खरी खोटी सुनाई.

जरदारी को सुनाई खरी-खोटी
इस पाकिस्तानी नागरिक ने वीडियो बनाते हुए आसिफ अली जरदारी से कहा कि जरदारी साहब आप यहां महंगे अस्पतालों में इलाज कर रहे हैं और आरामदायक गाड़ियों में घूम रहे हैं जबकि वहां पाकिस्तानी नागरिक फर्श पर दम तोड़ रहा है. आपको शर्म आनी चाहिए. आपको पाकिस्तान के लिए कुछ करना चाहिए. आप इतने समय लंबे समय तक पाकिस्तान के राष्ट्रपति रहे हैं.

कहा- आपको शर्म आनी चाहिए
इस पाकिस्तानी नागरिक ने वीडियो में पाकिस्तान के बुरे हालात को लेकर जरदारी से कहा कि वह लंबे समय तक पाकिस्तान के राष्ट्रपति रहे हैं और अभी भी उनका वहां की राजनीति में अहम रोल है, लिहाजा वह अपनी जिम्मेदारियां से नहीं बच सकते. साथ ही उसने अपने वीडियो में यह दिखाने भी की भी कोशिश की है कि जरदारी किस तरह से बड़ी और आरामदायक गाड़ियों में सुरक्षा गार्ड्स से घिरे हुए घूम रहे हैं. जब जरदारी के सुरक्षा गार्ड ने इस पाकिस्तानी नागरिक से कहा कि अब उसकी फिल्म बन गई है. तो जवाब में उसने कहा कि बात फिल्म बनने की नहीं है पाकिस्तान के बुरे हालात की है और जरदारी को शर्म आनी चाहिए.

5 साल तक पाकिस्तान के राष्ट्रपति रहे जरदारी
ध्यान रहे कि आसिफ अली जरदारी (Asif Ali Zardari) 5 सालों तक पाकिस्तान के निर्वाचित राष्ट्रपति रहे हैं और वहां की राजनीति में अभी भी उनकी बड़ी भूमिका है. राष्ट्रपति रहने के दौरान उन्होंने चीन के साथ 22 मई 2013 को बहुचर्चित आर्थिक गलियारा योजना समुद्री सहयोग और उपग्रह नेविगेशन जैसे महत्वपूर्ण समझौता पर हस्ताक्षर किए थे. जरदारी लगातार यह कहते रहे हैं कि जब वह पाकिस्तान की जेल में बंद थे  तो उन्हें कई तरह की यातनाएं दी गईं जिसके चलते उनका स्वास्थ्य खराब हो गया था. जिसका इलाज वह विदेश में कराते रहे हैं.

पाकिस्तान पहुंचा वीडियो
फिलहाल पाकिस्तानी नागरिक द्वारा बनाया गया यह वीडियो अब पाकिस्तान भी पहुंच गया है. जहां इसे लेकर अनेक तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं कि पाकिस्तान के राजनेता खुद तो विदेश में ऐश कर रहे हैं जबकि जनता आर्थिक अभाव में जमीन पर एड़ियां रगड़कर मरने को मजबूर है.

Leave a Comment