Pakistan: पत्नी पर अवैध संबंध बनाने का आरोप, पति ने पेड़ से बांधा, पत्थर मार-मारकर ले ली जान

Lahore: पाकिस्तान (Pakistan) के पंजाब प्रांत में कथित तौर पर व्यभिचार में संलिप्त रहने के आरोप में एक महिला की पत्थर मार-मारकर हत्या कर दी गई. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि यह घटना शुक्रवार को लाहौर से करीब 500 किलोमीटर दूर पंजाब के राजनपुर जिले में हुई.

पुलिस ने बताया कि महिला के पति ने उस पर व्यभिचार का आरोप लगाया था. महिला की उम्र 20 साल के आस पास है. शुक्रवार को उसके पति ने अपने दो भाइयों के साथ मिलकर महिला को एक पेड़ से बांध दिया और पत्थर मार-मार कर उसकी हत्या कर दी. उन्होंने बताया कि पत्थर मारने से पहले उन लोगों ने उसे बेरहमी से प्रताड़ित भी किया.

पुलिस ने बताया कि अपराध को अंजाम देने के बाद आरोपी भाई मौके से भाग गए और माना जाता है कि वे पंजाब और बलूचिस्तान के बीच सीमा क्षेत्र में कहीं छिपे हुए हैं. महिला राजनपुर की अलकानी जनजाति से थी. पाकिस्तान में हर साल झूठी शान के नाम पर कई महिलाओं की हत्या कर दी जाती है .

मानवाधिकार कार्यकर्ताओं के अनुसार, पाकिस्तान में हर साल सम्मान के नाम पर लगभग 1,000 महिलाओं की हत्या कर दी जाती है. यह व्यापक रूप से माना जाता है कि पीड़ितों ने अपनी इच्छा के विरुद्ध विवाह करके या संबंध बनाकर अपने परिवार को शर्मसार और बदनाम किया है. ऐसी हत्याओं के पीछे अक्सर परिवार के लोग ही होते हैं.

कुछ दिन पहले पंजाब के मियांवाली जिले में सम्मान के नाम पर एक युवा महिला डॉक्टर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस के मुताबिक, 25 वर्षीय डॉक्टर अपने सहकर्मी से शादी करना चाहती थी, लेकिन उसके पिता को यह मंजूर नहीं था.

Leave a Comment