Delhi Excise Policy Case | CBI ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता को किया गिरफ्तार

नयी दिल्ली. केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ता चरणप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। सीबीआई ने आरोप लगाया कि चरणप्रीत सिंह, जो दिल्ली में है, अंगदियों (हवाला संचालकों) से पैसा इकट्ठा कर रहा था और पार्टी के 2022 गोवा विधानसभा चुनाव अभियान के दौरान किए गए खर्चों के लिए इसे आगे वितरित कर रहा था।

पिछले हफ्ते सीबीआई ने अरविंद कुमार सिंह नामक एक मीडिया अधिकारी को कथित तौर पर 17 करोड़ रुपये चैरियट मीडिया को स्थानांतरित करने के आरोप में गिरफ्तार किया था, जिसने गोवा चुनाव के दौरान आप के लिए बाहरी विज्ञापन अभियान को संभाला था।

चरणप्रीत सिंह ने कथित तौर पर वितरण के लिए 17 करोड़ रुपये की राशि के एक हिस्से को संभालने का काम किया। अधिकारियों ने कहा कि वह हवाला संचालकों से पैसा इकट्ठा करने और इसे अभियान के उद्देश्यों के लिए वितरित करने के लिए अधिकृत कई व्यक्तियों में से एक था।

यह भी पढ़ें

सीबीआई की प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि शराब कारोबारियों को लाइसेंस देने के लिए 2021-22 की दिल्ली आबकारी नीति कुछ डीलरों के लिए उनके पक्ष में रही। डीलरों ने इसके लिए कथित रूप से रिश्वत दी थी।

सत्तारूढ़ आप ने इन आरोपों का जोरदार खंडन किया है। सीबीआई के एक प्रवक्ता ने कहा, “ऐसा आगे आरोप लगाया गया कि आबकारी नीति में संशोधन, लाइसेंसधारियों को अनुचित लाभ देना, लाइसेंस शुल्क में छूट/कमी, अनुमोदन के बिना एल-1 लाइसेंस का विस्तार आदि सहित अनियमितताएं की गईं। यह भी आरोप लगाया गया था कि इन कृत्यों की गिनती पर अवैध लाभ निजी पार्टियों द्वारा उनकी लेखा पुस्तकों में गलत प्रविष्टियां करके संबंधित लोक सेवकों को भेज दिया गया था।”

Leave a Comment