Congress ने छत्तीसगढ़ की 48 सीटों पर तय किए उम्मीदवारों के नाम, जानें कब होगी घोषणा

New Delhi: कांग्रेस (Congress) की केंद्रीय चुनाव समिति ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस ने राज्य की 48 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगा दी है। जानकारी के मुताबिक, ये वह सीटें थीं जिन पर एक ही उम्मीदवार का नाम था। बाकी बची हुई 42 सीटों पर एक से ज्यादा उम्मीदवार होने की वजह से उम्मीदवारों के चयन का फैसला कांग्रेस अध्यक्ष पर छोड़ा गया है।

इन नामों पर मुहर

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस (Congress) राज्य में किसी का भी टिकट नहीं काटेगी। सीएम भूपेश बघेल और उनके कैबिनेट के सभी मंत्री और विधानसभा स्पीकर के नाम को आज की बैठक में हरी झंडी दी गई है। जानकारी के अनुसार, सीएम भूपेश बघेल अपनी पुरानी सीट पाटन से चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि भाजपा ने पाटन सीट से भूपेश बघेल के खिलाफ उनके भतीजे और सांसद विजय बघेल को विधानसभा के मैदान में उतारा है।

कब होगी घोषणा?

गुरुवार को कांग्रेस (Congress) की केंद्रीय चुनाव समिति ने मिजोरम की भी तमाम सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम पर फैसला कर लिया है। इसके बारे में भी जल्द ऐलान किया जाएगा। पार्टी शुक्रवार को 11 बजे मध्य प्रदेश और शाम 4 बजे तेलंगाना को लेकर बैठक करेगी। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस पितृ पक्ष के बाद ही विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान करेगी।

AAP ने जारी की 11 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट

बता दें कि दूसरी ओर आम आदमी पार्टी ने भी गुरुवार को छत्तीसगढ़ के लिए 11 उम्मीदवारों की अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। लिस्ट के मुताबिक, बैकुंठपुर से डॉक्टर आकाश जायसवाल, कटघोरा से चंद्रकांत दिकसेना, लोरमी से मनभंजन टंडन, मुंगेली से दीपक पात्रे, जयजयपुर से दुर्गालाल केवट, कसडोल से लेख राम साहू, गुंदरदेही से जसवंत सिन्हा, दुर्ग ग्रामीण से संजीत विश्वकर्मा, पंडरिया से चमेली कुर्रे, बस्तर से जगमोहन बघेल और जगदलपुर से नरेंद्र भवानी को मैदान में उतारा गया है।

Leave a Comment