संसद ठप होने से विपक्ष पर बिफरे PM Modi- ‘इंडियन मुजाहिद्दीन के नाम में भी इंडिया है’

देश की राजनीति में नहले पर दहले का दौर जारी है। विपक्षी दल अपने गठबंधन को नया नाम I.N.D.I.A (इंडिया) देकर नई चाल चली तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने इंडियन मुजाहिद्दीन, पीएफआई और ईस्ट इंडिया कंपनी का हवाला देकर करारा प्रहार कर दिया है।

प्रधानमंत्री (PM Modi) ने कहा कि विपक्ष बिल्कुल दिशाहीन है और उसके नाम बदल लेने से जनता झांसे में नहीं आने वाली। प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर यह जोरदार हमला बीजेपी संसदीय दल की बैठक में बोला।

दरअसल, मणिपुर में महिलाओं संग हुए अमानवीय अत्याचार का वीडियो सामने आने के बाद से विपक्ष संसद में इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री (PM Modi) के बयान की मांग कर अड़ा है। उधर, सत्ता पक्ष का कहना है कि वह मणिपुर समेत किसी भी मुद्दे पर चर्चा से परहेज नहीं कर रहा है, लेकिन विपक्ष को अपना अड़ियल रुख छोड़ना होगा। गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को लोकसभा में कहा कि सरकार भी चाहती है कि मणिपुर की सच्चाई देश के सामने आए। इसलिए विभागीय मंत्री के रूप में चर्चा में भाग लेने को तैयार हैं।

रोजगार मेला में PM Modi ने दिया 70000 युवाओं को नियुक्ति पत्र, कहा- लोगों के हित में करें काम, जनता ईश्वर का रूप

हालांकि, विपक्ष की मांग है कि मणिपुर कांड पर संसद में चर्चा की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) अपना बयान देकर शुरू करें। सत्ता और विपक्ष के बीच इसी रस्साकसी के कारण लोकसभा और राज्यसभा, संसद के दोनों सदनों में कामकाज ठप्प पड़ा हुआ है। उच्च सदन राज्यसभा में सोमवार को विपक्ष के जोरदार हंगामे के बीच सभापति जगदीप धनखड़ ने आप सांसद संजय सिंह को पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया। संजय सिंह बार-बार सदन के बेल में आकर कार्यवाही बाधित कर रहे थे, इस कारण सभापति ने उनपर कड़ी कार्रवाई की।

मंगलवार को संसद की कार्यवाही फिर से बाधित हुई तो बीजेपी ने संसदीय दल की बैठक बुलाई। इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) भी मौजूद रहे। इस बैठक में पीएम ने विपक्ष के रवैये की जमकर आलोचना की। उन्होंने कहा कि ऐसा दिशाहीन विपक्ष आजतक नहीं देखा।

पीएम ने कहा कि विपक्ष को मुगालता है कि वो नाम बदलकर आम जनता को झांसा दे देगा, लेकिन जनता सब समझती है। पीएम ने कहा कि विपक्षी गठबंधन ने अपना नाम इंडिया रख लिया तो क्या लोगों की नजर में उसकी छवि बदल जाएगी? मोदी ने कहा, आतंकवादी संगठनों इंडियन मुजाहिद्दीन और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) एवं भारत को गुलाम बनाने वाली ब्रिटिश कंपनी ईस्ट इंडिया के नामों में भी इंडिया शब्द जुड़ा है। इसका मतलब क्या वो भारत हितैषी थे?

पीएम के इस हमले के जवाब में कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि इस देश का दुर्भाग्य है कि प्रधानमंत्री विपक्ष को कोसते-कोसते देश को कोसने लगे हैं। एक निजी न्यूज चैनल से बातचीत में कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि पीएम मोदी को उन्हीं की स्टाइल में जवाब दिया। उन्होंने कहा कि विपक्ष दिशाही नहीं है बल्कि देश को ऐसा प्रधानमंत्री कभी नहीं मिला।

1 thought on “संसद ठप होने से विपक्ष पर बिफरे PM Modi- ‘इंडियन मुजाहिद्दीन के नाम में भी इंडिया है’”

Leave a Comment