Punjab: भ्रष्टाचार के आरोप के बाद पंजाब के मंत्री फौजा सिंह सरारी ने दिया इस्तीफा, जानिए क्या कुछ कहा

Punjab Cabinet Minister Resigned: पंजाब के कैबिनेट मंत्री फौजा सिंह सरारी ने शनिवार को इस्तीफा दे दिया है. फौजा सिंह सरारी ने निजी कारणों का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के मंत्रिमंडल से इस्तीफा दिया है. बताते चलें कि फौजा सिंह सरारी पर पिछले दिनों भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगा था.

फौजा सिंह ने अपने विरुद्ध लगे आरोपों को किया खारिज

कुछ महीने पहले एक ऑडियो क्लिप सामने आई थी, जिसमें फौजा सिंह सरारी कथित तौर पर पैसा वसूली के लिए कोई सौदा पक्का करते सुनाई देते हैं. सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रमुख प्रवक्ता मलविंदर सिंह ने बताया कि सरारी ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. पंजाब में विपक्षी दल ऑडियो क्लिप को लेकर सरारी को बर्खास्त एवं गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे. हालांकि, फौजा सिंह सरारी ने अपने विरुद्ध लगे आरोपों को खारिज किया है.

खुद को बताया पार्टी का वफादार सिपाही

फौजा सिंह सरारी के पास खाद्य और बागवानी विभाग था. मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद फौजा सिंह ने कहा कि वो पार्टी के वफादार सिपाही हैं और हमेशा रहेंगे. उल्लेखनीय है कि ठेकेदारों से जबरन वसूली से संबंधित विवादित ऑडियो क्लिप को लेकर पंजाब के कैबिनेट मंत्री फौजा सिंह सरारी की बर्खास्तगी और गिरफ्तारी की कांग्रेस सदस्यों की मांग को लेकर विधानसभा में हंगामा भी किया था. सरारी इस ऑडियो में ठेकेदारों से जबरन वसूली के लिए कथित तौर पर कुछ लोगों को फंसाने के तरीकों पर चर्चा कर रहे हैं. कांग्रेस सदस्यों ने मुख्यमंत्री भगवंत मान से भी जवाब मांगा था और आप सरकार के खिलाफ नारेबाजी की थी.

पंजाब कैबिनेट में होगा बड़ा फेरबदल!

फौजा सिंह सरारी के इस्तीफे के बाद पंजाब के कई मंत्रियों के विभाग बदले जाने की खबर सामने आ रही है. संभावना जताई जा रही है कि भगवंत मान की कैबिनेट में बड़ा फेरबदल किया जा सकता है. सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि भगवंत मान की कैबिनेट में अब कई नए चेहरों को मौका मिल सकता है. जल्द ही नए मंत्रियों को शपथ भी दिलवाई जा सकती है. हरजोत बैंस और अनमोल गगन मान के विभाग बदलने की भी चर्चा है. माइनिंग और जेल विभाग मंत्रालय मीत हेयर को दिया जा सकता है.

Leave a Comment