Ind vs SL ODI series | ‘मैंने अभी टी20 क्रिकेट नहीं छोड़ा’, वनडे सीरीज से पहले रोहित शर्मा ने दिया जवाब

indian Captain Rohit Sharma goes past Ricky Ponting, Kane Williamson to achieve incredible ODI batting record on English soil

File Photo

गुवाहाटी: भारत के टेस्ट और एकदिवसीय कप्तान रोहित शर्मा ने सोमवार को कहा कि उनकी ‘टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों को छोड़ने’ की कोई योजना नहीं है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों की मानें तो बोर्ड चाहता है कि 2024 में वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए हार्दिक के नेतृत्व में एक युवा टीम तैयार की जाए।

मैंने प्रारूप को छोड़ने का फैसला नहीं किया

रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘ पहली बात यह है कि लगातार मैच खेलना संभव नहीं है। आपको उन्हें (सभी प्रारूप के खिलाड़ियों को) पर्याप्त विश्राम देने की जरूरत है। मेरे साथ भी यही स्थिति है। न्यूजीलैंड के खिलाफ हमें तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने है। इस मामले में आईपीएल के बाद कुछ सोचूंगा। मैंने प्रारूप को छोड़ने का फैसला नहीं किया है।”  

यह भी पढ़ें

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रोहित शर्मा क्या बोले?

  1. अपने टी20 इंटरनेशनल करियर को लेकर रोहित शर्मा ने कहा, ‘मैंने अभी टी20 क्रिकेट नहीं छोड़ा है। 
  2. उन्होंने टीम की ओपनिंग के बारे में बताया कि दुर्भाग्य से हम ईशान किशन को नहीं खेल पाएंगे।  हमें गिल को उचित मौका देना होगा। 
  3. रोहित शर्मा ने जसप्रीत बुमराह के बारे में अपडेट देते हुए बताया कि उन्हें नेशनल क्रिकेट अकादमी के नेट पर गेंदबाजी करते हुए जकड़न महसूस हुई। 

उल्लेखनीय है कि, हल ही में श्रीलंका के खिलाफ हुई टी20 श्रृंखला में रोहित शर्मा, विराट कोहली और अनुभवी लोकेश राहुल को टीम में शामिल नहीं किया गया था।  

10 जनवरी को पहला वनडे मैच 

पता हो कि, भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka ODI Series) के बीच 10 जनवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू होने वाली है। भारत और श्रीलंका के बीच पहला मैच 10 जनवरी को गुवाहाटी में खेला जाने वाला है। 

जसप्रीत बुमराह बाहर 

ODI सीरीज से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। चोट के बाद वापसी कर रहे तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) वनडे सीरीज़ से बाहर हो गए हैं। बुमराह को पहले वनडे टीम में शामिल किया था। लेकिन, अब उन्हें सीरीज से बाहर किया गया है। बीसीसीआई द्वारा 3 जनवरी को वनडे टीम में बदलाव किया गया था, तब जसप्रीत बुमराह को वनडे टीम में शामिल किया था। लेकिन, अब वनडे वर्ल्ड कप को देखते हुए उन्हें श्रीलंका सीरीज से बाहर किया गया है। 

Leave a Comment