फुटबॉल खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर, 5 सितंबर से शुरू होगा जिला टीम का चयन, जानें पूरा प्रोसेस

Jamui. जिला के फुटबॉल खिलाड़ियों के लिए एक अच्छी खबर आई है. आप भी अपने जिला की टीम में शामिल होकर राज्य स्तरीय टूर्नामेंट में हिस्सा लेकर अपने जिले का नाम ऊंचा कर सकते हैं. आने वाले दो दिनों में जिला फुटबॉल टीम का चयन किया जाएगा. इसको लेकर दो अलग-अलग जगहों में सेलेक्शन कैंप लगाया जाएगा तथा खिलाड़ियों का चयन कर उन्हें राज्य स्तरीय फुटबाल टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए भेजा जाएगा. इसके अलावा जिला में फुटबॉल टूर्नामेंट का भी आयोजन किया जाएगा. यह पूरी प्रक्रिया आगामी 5 सितंबर से शुरू की जाएगी तथा 6 सितंबर को टीम का फाइनल सेलेक्शन कर जमुई की टीम तैयार की जाएगी.

खिलाड़ियों के चयन की पूरी प्रक्रिया लछुआड़ के एफएसएसए मैदान में से शुरू की जाएगी. एफएसएस मैदान पर कई टीमों के बीच ट्रायल कराया जाएगा तथा इस दौरान 20 खिलाड़ियों का चयन कर उन्हें अगले राउंड के लिए भेज दिया जाएगा. अगला राउंड 6 सितंबर को जिला मुख्यालय स्थित श्रीकृष्ण सिंह (एसकेएस) मेमोरियल स्टेडियम में आयोजित कराया जाएगा. जिसमें खिलाड़ियों के चयन की अंतिम प्रक्रिया पूरी की जाएगी. इस दौरान भी कई ट्रायल मुकाबला कराकर खिलाड़ियों का चयन कर फाइनल टीम चुनी जाएगी तथा वही टीम राज्य स्तरीय टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी.

चार दिवसीय ट्रेनिंग कैंप का भी होगा आयोजन
जिला फुटबॉल एसोसिएशन के सचिव वासुदेव प्रसाद केसरी ने बताया कि दरभंगा में आयोजित होने वाले राज्यस्तरीय मोइनुल हक सीनियर जिला फुटबाल टूर्नामेंट में यही टीम हिस्सा लेने जाएगी. इसलिए जिला टीम का चयन नए सिरे से किया जा रहा है.

उन्होंने यह भी बताया कि चयन प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद श्रीकृष्ण सिंह मेमोरियल स्टेडियम में खिलाड़ियों के लिए चार दिवसीय ट्रेनिंग शिविर का भी आयोजन कराया जाएगा, जिसमें कोच उन्हें प्रशिक्षण देंगे तथा टूर्नामेंट के लिए तैयार करेंगे. तो अगर आप भी फुटबॉल खिलाड़ी हैं और जिला टीम में खेलना चाहते हैं तो 5 और 6 सितंबर की तारीख को याद कर लें, क्योंकि यह मौका आपके लिए एक सुनहरा अवसर लेकर आ सकता है.

Leave a Comment