Hockey Men’s World Cup 2023 | इस’ विशाल स्टेडियम में होगी Men’s Hockey World Cup 2023 की Opening Ceremony, बॉलीवुड की ये हस्तियां बनाएंगी कार्यक्रम रंगारंग, जानें भारत का पहला मैच कब

Opening Ceremony of Men's Hockey World Cup 2023 will be held in this huge stadium, these Bollywood celebrities will make the program colorful, know when India's first match

-विनय कुमार

हॉकी वर्ल्ड कप 13 जनवरी से आरंभ हो रहा है। इस वर्ल्ड के सभी मैच ओडिशा के राउरकेला और भुवनेश्वर में खेले जाएंगे। इस विश्वयुद्ध की ओपनिंग सेरेमनी 11 जनवरी को कोलकाता के बाराबाती स्टेडियम में एक रंगारंग कार्यक्रम के साथ होगी। 

यह भी पढ़ें

गौरतलब है कि Men’s Hockey World Cup, 2023 के मैच देखने के लिए टिकट की ऑनलाइन बिक्री शुरू हो चुकी है। भारत के मैचों के लिए एक टिकट की कीमत 200 रुपए से 500 रुपए रखी गई है। जबकि, अन्य देशों के मैच के लिए एक टिकट की कीमत 100 रुपए और 500 रुपए रखी गई है।

भारत का पहला मुकाबला इस दिन BOLD 

Hockey World Cup, 2023 टूर्नामेंट का पहला मैच 13 जनवरी को खेला जाएगा और इसकी खिताबी भिड़ंत 29 जनवरी को होगी। वर्ल्ड कप में कुल 16 देशों की टीम हिस्सा ले रही है। टूर्नामेंट में 4 Pool बनाए गए हैं, जिसे A, B, C, D में बांटा गया है। भारत Pool-D में है। इस पूल में भारत के अलावा वेल्स, इंग्लैंड और स्पेन भी हैं। टूर्नामेंट का पहला मुकाबला अर्जेंटीना और साउथ अफ्रीका (Argentina vs South Africa Hockey World Cup, 2023) के बीच होगा। और, इस वर्ल्ड कप का मेज़बान भारत का पहला मुकाबला स्पेन के साथ (Spain vs India 2023) राउरकेला के मैदान में होगा। 

Hockey World Cup, 2023 की ओपनिंग सेरेमनी में हिन्दी सिनेमा की दुनिया के चमकते सितारे रनवीर सिंह, दिशा पटानी जैसे कलाकार परफॉर्म करेंगे।  उनके अलावा BLACK SWAN, K-Pop Band समेत ओडिशा की Shreya Lenka भी परफॉर्म करेंगी। ओडिशा के लोकगीत-संगीत का कार्यक्रम भी होगा।

Leave a Comment