तिलक वर्मा के जिगरी यार की फूटी किस्मत, नहीं पार लगा पा रहा टीम की नैया, दूसरे ही मैच में हुआ गोल्डन डक

Mumbai: एशिया कप (Asia Cup 2023) का खुमार चारो तरफ छा चुका है. एशियाई टीमें टूर्नामेंट के लिए जोर लगा रहीं हैं, तो दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका जैसी टीमें वर्ल्ड कप को टारगेट करते हुए एक-दूसरे को टक्कर दे रहीं हैं. दोनों टीमों ने कई युवा प्लेयर्स को मौका दिया है. हाल ही में विंडीज दौरे पर वनडे और टी20 सीरीज में टीम इंडिया ने भी बड़े बदलाव किए थे. जहां एक नाम था तिलक वर्मा, जिसने टीम इंडिया में एंट्री मारते ही गदर मचा दिया था. लेकिन इस खिलाड़ी के जिगरी यार की किस्मत डेब्यू में नहीं चमकी है.

तिलक वर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में अपना डेब्यू किया था. पूरी सीरीज में तिलक वर्मा के बल्ले ने हल्ला बोला. तिलक ने एक के बाद एक बड़ी पारियां खेली और खूब सुर्खियां बटोरी. तिलक के डेब्यू की खुशी में आईपीएल के उनके साथी डेवाल्ड ब्रेविस ने एक वीडियो संदेश के जरिए उन्हें बधाई दी थी. जिसके बाद भारतीय युवा बल्लेबाज खुशी से फूले नहीं समाए थे. वहीं, कुछ दिन ही बीते थे कि साउथ अफ्रीका की तरफ डेवाल्ड ब्रेविस को डेब्यू कैप पहनने का मौका मिल गया.

तिलक वर्मा हुए थे भावुक

डेवाल्ड ब्रेविस का डेब्यू टीवी पर देखते हुए तिलक वर्मा का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. जिसमें वे अपने जिगरी यार का डेब्यू देखने के बाद काफी खुश नजर आए थे. तिलक ने ब्रेविस को बधाई तभी दे दी जब साउथ अफ्रीका की टीम में उनका नाम आया था. लेकिन ब्रेविस के लिए यह डेब्यू तिलक वर्मा जितना यादगार नहीं रहा है.

डेवाल्ड ब्रेविस ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में डेब्यू किया. पहले मैच में डेवाल्ड ब्रेविस के बल्ले से महज 5 रन निकले. वहीं, अब जब दूसरे मुकाबले की शुरुआत हुई है तो ब्रेविस करियर की शुरुआत में ही गोल्डन डक का शिकार हो गए. ब्रेविस को नेथन एलिस ने पहली ही गेंद पर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. पहले मैच में भी साउथ अफ्रीका को करारी शिकस्ता का सामना करना पड़ा था. अब दूसरे मुकाबले में भी टीम की बल्लेबाजी काफी नाजुक नजर आई है.

Leave a Comment