कई साल घिसीं ऐड़ियां और बन गईं टीवी की क्वीन, लेकिन कृष्ण से हुई मोहब्बत तो ठुकरा दिया चमकता करियर, अब करती हैं केवल भक्ति

मुंबई. टीवी की दुनिया का सुपरहिट सीरियल अनुपमा फेम एक्ट्रेस अनघा भोसले (Anagha Bhosle) ने कई साल मेहनत की और अपने लिए खास मुकाम बनाया. टीवी की दुनिया में अपने किरदार ‘नंदनी अय्यर’ से शोहरत पाने वाली एक्ट्रेस अनघा ने अपने करियर के पीक पर ही बॉलीवुड को अलविदा कह दिया. इसके पीछे की वजह अनघा की कृष्ण भक्ति रही है. आज जन्माष्टमी के दिन भी अनघा ने अपने ईष्ट देव कृष्ण के साथ तस्वीरें शेयर की हैं.

अनघा ने बॉलीवुड के 3 टीवी सीरियल्स अनुपमा, दिल नू दिलदार और म्यूजिक वीडियो झूठा लगदा में काम किया है. महाराष्ट्र के पुणे की रहने वाली एक्ट्रेस अनघा ने टीवी की दुनिया में खूब नाम कमाने के बाद भी एक झटके में इंडस्ट्री को टाटा कर दिया. अनघा इसको लेकर खुलकर बात भी कर चुकी हैं. अनघा ने अपने इंस्टाग्राम पर इसको लेकर एक लंबा-चौंड़ा पोस्ट लिखा था.

खुद बताई थी इंडस्ट्री छोड़ने की वजह

जिसमें अनघा ने लिखा था, ‘हरे कृष्णा परिवार, मैं जानती हूं कि आप लोगों ने मुझपर खूब प्यार लुटाया और मैं इसके लिए आभारी हूं. लेकिन आप अब तक नहीं जानते कि मैंने इंडस्ट्री क्यों छोड़ दी. मैं जानती हूं कि आप मेरे इस फैसले में मेरा साथ देंगे. मैंने कृष्ण भक्ति में ग्लैमर की दुनिया को अलविदा कहने का फैसला लिया है. मैं अब अपने स्प्रिचुअल रास्ते पर चलना चाहती हूं. मैं जानती हूं कि कर्म ही सबसे बड़ी पूजा है, लेकिन मैं ऐसी जगह काम नहीं करना चाहती जहां अनहैल्दी कॉम्पटीशन हो, और आपके विश्वासों को हर घड़ी आघात लगता हो. मैं जहां काम करती रही हूं वहां ये मेरे लिए एक अलग दुनिया है. मैं जानती हूं कि आप मुझे जिंदगी के इस सफर पर भी सपोर्ट करते रहेंगे.’

कृष्ण भक्ति में डूबीं तो कर लिया ग्लैमर से किनारा
अनघा भोसले ने एक्टिंग की दुनिया में कई महीनों तक काम किया और खूब नाम कमाया. अनुपमा सीरियल में अनघा का किरदार खूब पसंद किया गया. हालांकि अब अनघा कृष्ण भक्ति में डूब गईं हैं. अनघा को इंस्टाग्राम पर भी 1 मिलियन से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं. अनघा की कृष्ण भक्ति उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स पर भी खूब देखने को मिलती है. अनघा अक्सर ही कृष्ण की मूर्ति के साथ तस्वीरें शेयर करती रहती हैं.

इतना ही नहीं अनघा अपनी हर फोटो में एक खास तरह का तिलक भी लगाये हुए नजर आती हैं. ये तिलक कृष्ण भक्ती का प्रतीक माना जाता है. साथ ही अक्सर ही कृष्ण भगवान की तस्वीरों के साथ अनघा नजर आती रहती हैं. अब अनघा ने ग्लैमर की दुनिया को छोड़कर खुद को कृष्ण के हवाले कर दिया है. अनघा महाराष्ट्र के पुणे की रहने वाली हैं और यहीं पर अब कृष्ण भक्ति का प्रचार करती हैं. साथ ही सोशल मीडिया पर गीता के कुछ पाठ भी फैन्स के साथ शेयर करती रहती हैं.

Leave a Comment