ये एक्टर थे साफ-सुथरी कॉमेडी के सरताज, ‘फ्लॉप शो’ से बनाई थी पहचान, सुनील ग्रोवर संग था खास कनेक्शन

Mumbai: कॉमेडी की दुनिया में आज नए दौर के कॉमेडियन कपिल शर्मा और भारती सिंह का दबदबा है. लेकिन आज आपको 90 के दशक के एक ऐसे कॉमेडियन के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने टीवी पर कॉमेडी को एक नए सिरे से परिभाषित किया था. इस एक्टर को साफ-सुथरी कॉमेडी का सरताज भी माना जाता था. 90 के दशक में जब उनका शो टीवी पर टेलीकास्ट होता था तो दर्शक हंसने पर मजबूर हो जाते थे और अगर आज भी आप वो कॉमेडी शो देखेंगे तो यकीनन आपकी भी हंसते-हंसते हालत खराब हो जाएगी. 

अगर आप अभी तक नहीं समझे तो बता दें, आज यहां ‘किंग ऑफ कॉमेडी’ और ‘किंग ऑफ सटायर’ के नाम से मशहूर एक्टर जसपाल भट्टी की बात कर रहे हैं. इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद इस एक्टर ने हंसने-हंसाने को ही अपना पेशा बना लिया था. जसपाल भट्टी सरकार और सिस्टम पर जबरदस्त तरीके से कटाक्ष करने के लिए ही जाने जाते थे. इस कॉमेडियन ने टीवी पर अपनी पत्नी के साथ मिलकर ‘फ्लॉप शो’ की शुरुआत की थी. इस कॉमेडी शो में जसपाल भट्टी और सविता भट्टी ने मुख्य किरदार अदा किया था. इसके अलावा जसपाल भट्टी  ने आम आदमी के रोज के मुद्दों को दिलचस्प अंदाज में उठाते हुए जो भी शोज बनाए वो सब दर्शकों के बीच काफी पॉपुलर हुए.  दर्शकों ने सभी शोज को खूब सपोर्ट भी किया.

जसपाल भट्टी ने की थी ‘गुत्थी’ की खोज-
कॉमेडी शोज से ऑडियंस के दिलों में जगह बना चुके जसपाल भट्टी ने कई कॉमेडी फिल्मों में भी काम किया था. वह कई पंजाबी और हिंदी फिल्मों का हिस्सा रह चुके थे. आज के दौर की कॉमेडी में भी जसपाल भट्टी का योगदान माना जा सकता है. ‘गुत्थी’, ‘डॉ मशहूर गुलाटी’ जैसे किरदार अदा कर दर्शकों के दिलों में बसने वाले सुनील ग्रोवर को जसपाल भट्टी ही कॉमेडी की दुनिया में लाए थे.

सड़क हादसे में हुई थी मौत-
‘फ्लॉप शो’ फेम एक्टर के मार्गदर्शन में ही सुनील ग्रोवर ने कॉमेडी और अभिनय की शुरुआत की थी. सालों तक दर्शकों को हंसाने वाले जसपाल भट्टी 3 मार्च 2012 को सभी की आंखें नम कर गए थे. 3 मार्च 2012 को उनकी सड़क हादसे में मौत हो गई और इसी के साथ कॉमेडी का एक सुनहरा दौर समाप्त हो गया.

Leave a Comment