दमोह जिला पंचायत उपाध्यक्ष ने पति-समर्थकों संग ली कांग्रेस की सदस्यता

-इरशान सईद

भोपाल, 22 जुलाई (वेब वार्ता)। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की उपस्थिति में शनिवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित कांग्रेस सदस्यता समारोह में दमोह जिले के विधायक अजय टंडन, जिला कांग्रेस अध्यक्ष रतनचंद जैन, पूर्व जिला अध्यक्ष रूद्रप्रताप सिंह के नेतृत्व में दमोह जिला पंचायत की उपाध्यक्ष मंजू धर्मेन्द्र कटारे, बटियागढ़ जनपद पंचायत की अध्यक्ष रामरानी मंगल कुशवाहा, केशवेन्द्र सिह राजपूत बटियागढ़, आरती पथिरिया सहित लगभग 3000 कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। वहीं बड़वानी जिले के शैलेश चौबे ने अपने समर्थकों के साथ पूर्व मंत्री बाला बच्चन और विधायक रवि जोशी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

कमलनाथ बोले- जिसे सच्चाई समझ नहीं आती उसे समझाइए

श्री कमलनाथ ने पार्टी की सदस्यता लेने वाले नेताओं का कांग्रेस पार्टी का दुपट्टा पहनाकर स्वागत किया। श्री नाथ ने कहा कि भाजपा की जनविरोधी नीतियों और प्रदेश में व्याप्त महंगाई, बेरोजगार, किसानों पर हो रहे अत्याचार से प्रदेश की जनता परेशान है, प्रदेश का भविष्य खतरे में है और नौजवान भटक रहा है, संविधान और संस्कृति पर खतरा बना हुआ है। हम सभी को संविधान और संस्कृति का रक्षक बनना है। आने वाली पीढ़ी का भविष्य सुरक्षित करना है, जिसकी जिम्मेदारी आप हम सभी की है। मप्र को फिर से पटरी पर लाना है। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है आप सब मप्र की तस्वीर अपने सामने रखेंगे और सच्चाई का साथ देंगे।

वहीं कांग्रेस पार्टी में शामिल हुई मंजू धर्मेन्द्र कटारे सहित सभी ने कांग्रेस पार्टी में विश्वास व्यक्त करते हुए पार्टी संगठन की मजबूती और 2023 के चुनाव में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाने का संकल्प लिया। इस दौरान पीसीसी में पूर्व गृह मंत्री बाला बच्चन, कांग्रेस संगठन प्रभारी राजीव सिंह, चंद्रप्रभाष शेखर, दमोह विधायक विधायक अजय टंडन और कांग्रेस के दमोह जिला अध्यक्ष रतनचंद जैन मौजूद रहे। बता दें जिला पंचायत उपाध्यक्ष अभी तक किसी पार्टी में नहीं थीं। उन्होंने किशनगंज क्षेत्र से जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में जीत हासिल की थी और उसके बाद वह उपाध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुई थी। उनके पति धर्मेंद्र कटारे रोजगार सहायक थे, लेकिन पत्नी के जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में प्रचार करने के आरोप में उन्हें बर्खास्त कर दिया गया था।

जिला पंचायत उपाध्यक्ष के पति धर्मेंद्र कटारे

इसके बाद जब पत्नी जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीती और जिला पंचायत उपाध्यक्ष बनी, उसके बाद वह खुलकर सामने आए और प्रतिनिधि के रूप में काम कर रहे थे। भोपाल जाने के पूर्व धर्मेंद्र कटारे ने कहा था कि वह पहली बार किसी पार्टी को ज्वॉइन कर रहे हैं। कांग्रेस की नीति से वो प्रभावित हैं, इसलिए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, जिला ग्रामीण अध्यक्ष रतन चंद जैन और विधायक अजय टंडन के नेतृत्व में अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ भोपाल पहुंचेंगे, जहां कांग्रेस पार्टी ज्वॉइन करेंगे। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में दावेदारी करेंगे, क्योंकि दावेदारी करना उनका अधिकार है। बाकी पार्टी तय करेगी किसे टिकट दी जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि उन्हें टिकट मिलता है और वह चुनाव जीतते हैं तो अपने क्षेत्र का विकास करेंगे।

Leave a Comment