तेलंगाना पहुंचे PM Modi… 6100 करोड़ के प्रोजेक्ट्स लॉन्च किए, बोले- युवा भारत ऊर्जा से भरा हुआ है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) शनिवार को तेलंगाना पहुंचे हैं। यहां उन्होंने वारंगल में भद्रकाली मंदिर में पूजा की। इसके बाद गाय को चारा खिलाया। इसके बाद उन्होंने 6100 करोड़ रुपए की योजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास किया। इनमें हाईवे से लेकर रेलवे तक के प्रोजेक्ट शामिल हैं।

इसके बाद PM मोदी (PM Modi) ने हनमकोंडा में कॉलेज ग्रांउड में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, नए लक्ष्य के लिए नए रास्ते बनाने पड़ते हैं। मेक इन इंडिया से रोजगार के अवसर बढ़े हैं। हर तरफ भारत में बनी वंदे भारत ट्रेन की चर्चा हो रही है।

पीएम के संबोधन की बड़ी बातें…

हमारे पास गोल्डन पीरियड, हर सेकेंड का करें इस्तेमाल

पीएम ने कहा – आज का नया भारत, युवा भारत है, एनर्जी से भरा हुआ है। 21वीं सदी के इस तीसरे दशक में हमारे पास ये गोल्डन पीरियड आया है। हमें इस गोल्डन पीरियड के हर सेकेंड का पूरा इस्तेमाल करना है। देश का कोई भी कोना, तेज विकास की किसी भी संभावना से पीछे नहीं रहना चाहिए।

यह भी पढ़ें: Tata Frest: टाटा छुपते-छुपाते ला रही नई एसयूवी, रेंज होगी 500Km के पार

भारत में इनवेस्टमेंट के लिए आगे आ रही पूरी दुनिया

पीएम ने दुनिया में भारत के बढ़ते रुतबे को लेकर कहा, आज जब पूरी दुनिया भारत में इनवेस्टमेंट के लिए आगे आ रही है, विकसित भारत को लेकर इतना उत्साह है। तब तेलंगाना के सामने अवसर ही अवसर हैं। तेलुगू लोगों के सामर्थ्य ने हमेशा भारत के सामर्थ्य को बढ़ाया है। आज जब भारत दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बना है, तो उसमें भी तेलंगाना के लोगों की बड़ी भूमिका है।

देश में हाइवे और एक्सप्रेस वे का जाल बिछा

पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा, आज हर प्रकार के इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए पहले से कई गुना तेजी से काम हो रहा है। आज पूरे देश में हाइवे, एक्सप्रेस वे, इकोनॉमिक कॉरिडोर, इंडस्ट्रियल कॉरिडोर का जाल बिछ रहा है।

पीएम आज शाम को जाएंगे बीकानेर, 24 हजार करोड़ की सौगात देंगे

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज शाम को बीकानेर में 24,300 करोड़ रुपये से अधिक के इन प्रोजेक्ट्स का इनॉगरेशन और शिलान्यास करेंगे।

  • अमृतसर-जामनगर के छह लेन वाले ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे का इनॉगरेशन।
  • 10,950 करोड़ रुपये की लागत से अंतर-राज्य ट्रांसमिशन लाइन के चरण-I का इनॉगरेशन।
  • बीकानेर में 30 बिस्तरों वाले नए कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) अस्पताल का इनॉगरेशन।
  • 450 करोड़ रुपये की लागत से बने बीकानेर रेलवे स्टेशन के रिडेवलेपमेंट की फाउंडेशन रखेंगे।
  • 43 किलोमीटर लंबी चूरू-रतनगढ़ रेलखंड के दोहरीकरण की आधारशिला रखेंगे।

7 जुलाई को पीएम ने किया था छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश का दौरा

इससे पहले 7 जुलाई को पीएम (PM Modi) ने छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश का दौरा किया था। रायपुर में पीएम ने 7 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट्स की सौगात दी थी। वहीं यूपी में पहले वह गोरखपुर के गीताप्रेस गए थे, उसके बाद वाराणसी का दौरा किया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को रायपुर में 7 हजार करोड़ रुपए की योजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास किया। उन्होंने विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस छत्तीसगढ़ को ATM समझती है। पिछले चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने गंगा जी की झूठी कसम खाई। शराबबंदी समेत 36 वादे किए, लेकिन वादे पूरे नहीं किए। हजारों करोड़ का शराब घोटाला कर दिया।

UP में गीता प्रेस मुख्यालय पहुंचे, वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार गीता प्रेस के शताब्दी वर्ष समारोह के समापन कार्यक्रम में शामिल होने के बाद गोरखपुर जंक्शन से पीएम मोदी ने वंदे भारत को हरी झंडी दिखाई। यह ट्रेन अयोध्या होते हुए लखनऊ तक चलेगी। वंदे भारत ट्रेन को रवाना करने के दौरान सीएम योगी भी साथ रहे।

Leave a Comment