Politics | संसद में प्रधानमंत्री का भाषण किसी पान की दुकान पर होने वाली बातचीत की तरह: नाना पटोले

File Photo

पुणे (महाराष्ट्र). कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले ने शनिवार को कहा कि पार्टी नेता राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे ने संसद के भीतर गंभीर सवाल उठाए, लेकिन प्रधानमंत्री ने ऐसा भाषण दिया जैसे वह किसी पान की दुकान पर बातचीत कर रहे हों। पूर्व सांसद पटोले लोकसभा में (गौतम) अडाणी मुद्दे पर राहुल गांधी द्वारा की गई टिप्पणी को रिकॉर्ड से हटाने को लेकर यहां संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा, “हमारे नेता राहुल गांधी ने अडाणी से जुड़े सवाल उठाए और पूछा कि (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी जी और अडाणी के बीच क्या संबंध हैं, सेबी (भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड) और आरबीआई (भारतीय रिजर्व बैंक) क्या कर रहे हैं, इन सभी सवालों को लोकसभा के रिकॉर्ड से हटा दिया गया।”

पटोले ने आरोप लगाया कि भारतीय जीवन बीमा (एलआईसी) और भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) में आम आदमी द्वारा किए गए निवेश को ‘लूटा’ जा रहा है।

यह भी पढ़ें

उन्होंने कहा, “राहुल गांधी ने लोकसभा में और कांग्रेस अध्यख मल्लिकार्जुन खरगे ने राज्यसभा के भीतर गंभीर सवाल उठाए, लेकिन प्रधानमंत्री ने ऐसा भाषण दिया जैसे वह किसी पान की दुकान पर बातचीत कर रहे हों।” (एजेंसी)

Leave a Comment