Adam Zampa | भारत दौरे से बाहर किये जाने के बाद टेस्ट करियर पर फैसला करने का विचार कर रहे एडम जंपा

Adam Zampa considering taking a decision on Test career after being dropped from India tour

मेलबर्न: आस्ट्रेलिया (Australia) के लेग स्पिनर एडम जंपा (Adam Zampa) अगले महीने भारत में शुरू हो रही चार टेस्ट मैचों (Test Series) की श्रृंखला के लिये अनदेखी किये जाने के बाद काफी निराश हैं और उन्हें लगता है कि उन्हें लाल गेंद के करियर में सुधार के बजाय अन्य प्रारूपों पर ध्यान लगाना चाहिए।

जंपा (Adam Zampa) ने ‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ से कहा, ‘‘मैं बहुत निराश हूं, मैं इस दौरे के लिये टीम में होना पसंद करता। मुझे लगा कि मैं जिस तरह से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बढ़ रहा हूं, यह (विशेषकर) मेरे लिये टेस्ट क्रिकेट का शानदार मौका होता। ”

यह भी पढ़ें

उन्होंने कहा, ‘‘छह हफ्ते पहले मुझे संदेश मिला था कि यह मेरे लिये बहुत अच्छा मौका होने वाला था और मैं संभवत: इस दौरे पर हो सकता हूं लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मैं इससे निराश हूं और अब इससे इतर करने का समय आ गया है। ” जंपा ने कहा, ‘‘मैं इस दौरे पर शामिल होने के लिये काफी उत्साहित था और संदेश था कि मेरी गेंदबाजी वहां उपयोगी साबित हो सकती है। लेकिन शायद अंतिम क्षण में मन बदल गया। ”

जंपा (Adam Zampa) ने कहा कि उन्हें अभी अपने टेस्ट करियर पर फैसला करना है क्योंकि उनकी प्राथमिकता अब भी भारत में इस साल के अंत में होने वाला वनडे विश्व कप और अगले साल होने वाला टी20 विश्व कप है। इस 30 साल के खिलाड़ी ने कहा, ‘‘मैं लाल गेंद के क्रिकेट के लिये पूरी तरह दरवाजा बंद नहीं करने जा रहा। ”

उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन जीवन संतुलन का ही नाम है। मेरा भी परिवार है और फिर सफेद गेंद के दौरे और विश्व कप आ रहे हैं। इसलिये मुझे अपने शरीर, खुद के लिये और अपने परिवार के लिये सर्वश्रेष्ठ सोचने की कोशिश करनी होगी। ” (एजेंसी)

Leave a Comment