ICC Women’s T20I Bowler Rankings | टी20 अंतरराष्ट्रीय गेंदबाजी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंची दीप्ति शर्मा

Deepti Sharma rises to World No. 2 in ICC Women's T20I bowler rankings, within touching distance of top spot

दुबई: भारत की ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) मंगलवार को जारी नवीनतम आईसीसी टी20 अंतरराष्ट्रीय गेंदबाजी रैंकिंग (ICC Women’s T20I Bowler Rankings) में दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं और उनकी नजरें अब शीर्ष रैंकिंग पर टिकी हैं जिस इंग्लैंड की सोफी एकलेस्टोन काबिज हैं। दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में चल रही महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय त्रिकोणीय श्रृंखला में नौ विकेट के साथ सबसे सफल गेंदबाज 25 साल की ऑफ स्पिनर दीप्ति और इंग्लैंड की बाएं हाथ की स्पिनर एकलेस्टोन के बीच अब सिर्फ 26 अंक का अंतर है।

दीप्ति (Deepti Sharma) के 737 अंक हैं और उन्हें नवीनतम रैंकिंग में एक स्थान का फायदा हुआ है। त्रिकोणीय श्रृंखला में चार विकेट चटकाने वाले दक्षिण अफ्रीका की बाएं हाथ की स्पिनर नोनकुलुलेको मलाबा भी एक स्थान के फायदे से 732 अंक के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। ये दोनों अगर अपनी शानदार फॉर्म जारी रखती हैं तो इनके पास 10 फरवरी से दक्षिण अफ्रीका में शुरू होने वाले महिला टी20 विश्व कप से पहले एकलेस्टोन को पछाड़कर शीर्ष पर काबिज होने का मौका होगा।

भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) की टीमें गुरुवार को ईस्ट लंदन में टी20 अंतरराष्ट्रीय त्रिकोणीय श्रृंखला के फाइनल में भिड़ेंगे। भारत की बाएं हाथ की स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ भी चार स्थान के फायदे से 14वें पायदान पर पहुंच गई हैं। इस हफ्ते शीर्ष 10 गेंदबाजों की रैंकिंग में काफी बदलाव हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाज मेगान शुट छह स्थान आगे बढ़कर पांचवें और इंग्लैंड की तेज गेंदबाज कैथरीन स्किवर ब्रंट दो स्थान के फायदे से छठे स्थान पर पहुंच गई हैं।

यह भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया की दाएं हाथ की बल्लेबाज ताहलिया मैकग्रा ने टी20 अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर अपनी मजबूत स्थिति बरकरार रखी है। दक्षिण अफ्रीका की शीर्ष क्रम की बल्लेबाज लॉरा वूलवार्ट चार स्थान आगे बढ़कर नौवें स्थान पर पहुंच गई हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज और भारत के खिलाफ त्रिकोणीय श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन किया।

पिछले हफ्ते अर्धशतक जड़ने वाली दक्षिण अफ्रीका की तजमीन ब्रिट्स 10 स्थान की छलांग के साथ 18वें पायदान पर हैं। वेस्टइंडीज की कप्तान हेली मैथ्यूज बल्लेबाजों की रैंकिंग में चार स्थान के फायदे से 22वें स्थान पर हैं। ऑलराउंडरों की सूची में शीर्ष 10 में सिर्फ एक बदलाव हुआ है। ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी हमवतन ताहलिया को पछाड़कर 10वें स्थान पर पहुंच गई हैं। (एजेंसी)

Leave a Comment