IPL 2023 | श्रीलंका के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड को दासुन शनाका को आईपीएल अनुबंध मिलने की उम्मीद

'I am Sure Franchises Will be Looking' Sri Lanka Head Coach Hopeful Dasun Shanaka Will Get IPL Contract

गुवाहाटी: श्रीलंका (Sri Lanka) के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड (Chris Silverwood) का मानना है कि कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka) की 88 गेंद में नाबाद 108 रन की पारी से उनकी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी के बीच मांग बनेगी। मंगलवार को यहां पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में भारत के 374 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका (Sri Lanka) की टीम एक समय 179 रन पर सात विकेट गंवाने के बाद बड़ी हार की तरफ बढ़ रही थी लेकिन छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे शनाका ने शतक जड़ते हुए टीम को आठ विकेट पर 306 रन तक पहुंचाया लेकिन अपनी टीम को 67 रन की हार से नहीं बचा पाए। सिल्वरवुड ने पहले एकदिवसीय के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुझे लगता है कि इससे उसका (शनाका) मनोबल काफी बढ़ेगा।”

शनाका (Dasun Shanaka) का आधार मूल्य 50 लाख रुपये था लेकिन पिछले महीने कोच्चि में आईपीएल 2023 की नीलामी में किसी टीम ने उनके लिए बोली नहीं लगाई। मुख्या कोच ने कहा, ‘‘उसने अब दावा पेश किया है। मुझे यकीन है कि (आईपीएल) फ्रेंचाइजी उस पर गौर कर रही होंगी और देख रही होंगी कि वह कैसा क्रिकेटर है। वह गेंद को काफी अच्छी तरह मारता है इसलिए उम्मीद करता हूं कि उसे मौका मिलेगा।” शनाका का यह दूसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय शतक था।

यह भी पढ़ें

उन्होंने इससे पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम के लिए 187.87 के स्ट्राइक रेट से सर्वाधिक 124 रन बनाए थे। यह पूछने पर कि क्या श्रीलंका शनाका पर अधिक निर्भर है, कोच ने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि हम सिर्फ दासुन पर निर्भर है। इस समय वह काफी अच्छी फॉर्म में है इसलिए जाहिर है काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है।” सिल्वरवुड ने कहा, ‘‘अगर आप देखें तो आज पथुम निसंका ने भी रन बनाए। मुझे लगता है कि उसके और धनंजय (डिसिल्वा) के बीच की साझेदारी ने हमें लय दी। ”

सलामी बल्लेबाज निसंका ने 80 गेंद में 72 रन की पारी खेली जबकि धनंजय ने 47 रन बनाए। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे भारत को कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 143 रन जोड़कर शानदार शुरुआत दी। इसके बाद विराट कोहली ने अपना 45वां एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ा जिससे भारत ने सात विकेट पर 373 रन बनाए।

सिल्वरवुड ने मैच के बाद कहा,‘‘बेशक, हमारी शुरुआत अच्छी नहीं रही। ईमानदारी से कहूं तो शुरुआती 10 ओवर में कई बार हमारे अंदर अनुशासन की कमी होती है और हमने भारत को अच्छी शुरुआत हासिल करने का मौका दिया। यह बड़े स्कोर वाला मैदान था। भारत को पता था कि उसे अच्छी शुरुआत करनी होगी और हमने उन्हें ऐसा करने दिया।” श्रीलंका के क्षेत्ररक्षकों ने भी निराश किया। उन्होंने कोहली को 52 और 81 रन के स्कोर पर दो बार जीवनदान दिया। अंत में उन्होंने 87 गेंद में 113 रन की पारी खेली। (एजेंसी) 

Leave a Comment