Graham Reid Resigns | विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद भारतीय हॉकी टीम के कोच ग्राहम रीड ने दिया इस्तीफा

Graham Reid Resigns

नई दिल्ली: ओडिशा में एफआईएच विश्व कप 2023 में भारतीय टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पुरुष हॉकी के कोच ग्राहम रीड ने पद से हटने का फैसला किया है। वहीं, टीम के एनालिटिकल कोच ग्रेग क्लार्क और वैज्ञानिक सलाहकार मिशेल डेविड पेम्बर्टन ने भी अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

उल्लेखनीय है कि, रविवार को ख़त्म हुए विश्व कप में भारतीय टीम के 9वें स्थान पर रही। इस वर्ल्ड कप में जर्मनी ने बेल्जियम को पेनल्टी शॉट आउट में हराकर अपना तीसरा और 2006 के बाद पहला खिताब जीता।

इस बार, हॉकी विश्व कप की मेजबानी भारत के पास थी। वहीं, भारत इस कप का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। लेकिन क्रॉसओवर मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार ने टीम को प्रतियोगिता से बाहर कर दिया।

यह भी पढ़ें

ग्राहम रीड को अप्रैल 2019 में भारत का कोच नियुक्त किया गया था। उनके नेतृत्व में टीम इंडिया ने 2021 टोक्यो ओलंपिक में ऐतिहासिक कांस्य पदक जीता था। वहीं, रीड ने अपनी रिटायरमेंट की घोषणा करते हुए कहा, “अब समय आ गया है कि मैं पद छोड़ दूं और अगले प्रबंधन को शासन सौंप दूं।”

उन्होंने कहा, “टीम और हॉकी इंडिया के साथ काम करना सम्मान और सौभाग्य की बात है और मैंने इस शानदार यात्रा के हर पल का आनंद लिया है। मैं टीम को शुभकामनाएं देता हूं।”

ताजा समाचार

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here