IPL 2023 KKR vs RCB: कोलकाता ने बैंगलोर को 81 रन से रौंदा, टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की

- Advertisement -
- Advertisement -

IPL 2023 KKR vs RCB: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने आईपीएल (IPL 2023) के इस सीजन में अपनी पहली जीत हासिल कर ली है। अपने घरेलू मैदान पर नीतीश राणा की टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को (RCB) 81 रनों से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने 7 विकेट पर 204 रन बनाए। आरसीबी को विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस ने तेज शुरुआत दिलाई। लेकिन 18वें ओवर में टीम की पारी 123 रनों पर सिमट गई।

शार्दुल और रिंकू में शतकीय पार्टनरशिप

केकेआर (IPL 2023 KKR vs RC) ने रहमनुल्लाह गुरबाज (57 रन) के बाद शार्दुल ठाकुर (68 रन) की तेज अर्धशतकीय पारी और रिंकू सिंह (46 रन) के साथ छठे विकेट के लिए उनकी 103 रन की साझेदारी के दम पर 200 का आंकड़ा पार किया। केकेआर का 12वें ओवर में स्कोर पांच विकेट पर 89 रन था, जिसके बाद ठाकुर और रिंकु ने 47 गेंद में छठे विकेट के लिए शतकीय भागीदारी कर टीम को 200 रन के करीब पहुंचाया।

ठाकुर ने संकटमोचक की भूमिका निभाते हुए अपनी 29 गेंद की पारी में नौ चौके और तीन छक्के जड़े और आईपीएल में अपना पहला अर्धशतक लगाया। 7वें नंबर पर बैंटिंग करने उतरे शार्दुल ने सिर्फ 20 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया। यह इस सीजन का संयुक्त रूप से सबसे तेज फिफ्टी है। बटलर भी 20 गेंद पर फिफ्टी लगा चुके हैं। इन तीनों बल्लेबाजों के अलावा केकेआर का कोई भी खिलाड़ी दोहरे अंक तक नहीं पहुंचा।

यह भी पढ़ें: Forbes 2023 List: दुनिया भर के दिग्गजों को पछाड़ Mukesh Ambani ने जीता नंबर 1 का ताज

गुरबाज 44 गेंद का सामना किया जिसमें छह चौके और तीन छक्के जड़े थे। रिंकु ने भी ठाकुर का अच्छा साथ निभाते हुए 33 गेंद में दो चौके और तीन छक्के लगाये जिसमें 101 मीटर लंबा छक्का भी शामिल रहा। आरसीबी (IPL 2023 KKR vs RC) के लिए डेविड विली (एक मेडन, 16 रन देकर दो विकेट) और कर्ण शर्मा (26 रन देकर दो विकेट) ने एक ओवर में केकेआर को दोहरे झटके दिए लेकिन टीम के गेंदबाज ठाकुर की पारी पर लगाम नहीं कस सके।

फिरकी के फेर में फंसी आरसीबी

आरसीबी को विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस ने एक बार फिर तूफानी शुरुआत दिलाई। 4 ओवर में टीम का स्कोर 42 रन था। चौथे ओवर में दोनों ने टिम साउदी के खिलाफ 23 रन बटोरे। लेकिन स्पिनर्स के आते ही मैच पलट गया। 5वें ओवर में सुनील नरेन ने विराट (21) को बोल्ड किया। फिर वरुण चक्रवर्ती ने अपने दो ओवर में डु प्लेसिस, मैक्सवेल और हर्षल पटेल को चलता कर दिये। तीनों बल्लेबाज बोल्ड हुए।

आईपीएल में डेब्यू कर रहे सुयश शर्मा की मिस्ट्री स्पिन भी देखने को मिली। उन्होंने दिनेश कार्तिक, अनुज रावत और कर्ण शर्मा को आउट किया। वरुण चक्रवर्ती ने आकाश दीप को अंतिम विकेट के रूप में आउट कर अपना चौथा विकेट लिया। सुनील नरेन ने भी दो विकेट लिये जबकि शार्दुल ठाकुर को एक सफलता मिली।

- Advertisement -

ताजा समाचार

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

https://www.capitolmedical.com.ph/wp-content/

https://www.mededuinfo.com/themes/

https://pai-pps.iaingorontalo.ac.id/wp-content/

https://sbus.org.br/wp-content/

http://www.medytox.com/-/demo-slot/

https://pai-pps.iaingorontalo.ac.id/wp-content/themes/slot-demo/

https://rtp-slot-online-dan-volatilitas.powerappsportals.com/

https://live-sdy.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://spadegaming.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://bo-judi-togel.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://slot-seabank.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://slot-pulsa.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://bonus-new-member.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://sweet-bonanza.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://pgsoft.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://slot-ovo.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://bocoran-admin-slot.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://trik-slot-gacor.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://starlight-princess.simpel.pn-tenggarong.go.id/

https://mahjong-ways-1-dan-2.powerappsportals.com/