ICC World Rankings | ICC World Rankings में Ishan Kishan, Hardik Pandya के साथ इन खिलाड़ियों का जलवा, ऑस्ट्रेलिया के इस बल्लेबाज़ ने Babar Azam को दी धोबी पछाड़

Ishan Kishan, Hardik Pandya along with these players in ICC World Rankings, this Australian batsman beat Babar Azam

-विनय कुमार

ICC Men’s Test Cricket World Rankings की ताज़ा रैंकिग में team India के बल्लेबाज़ों को बढ़िया फ़ायदा हुआ है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam Captain Pakistan Cricket Team) को टेस्ट रैंकिग में बड़ा खटका लगा है।

गौरतलब है कि टीम इंडिया से ऑल-राउंडर हार्दिक पांड्या, ईशान किशन और दीपक हुड्डा ने बढ़िया छलांग मारी है। बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में खेली गई वनडे सीरीज़ में महाविस्फोटक डबल सेंचुरी लगाने वाले ईशान किशन (Ishan Kishan Wicket-keeper Batter) ने श्रीलंका के खिलाफ जारी T20I सीरीज के मुंबई के वानखेड  स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में भी 37 रनों की शानदार पारी खेली। ईशान किशन ने बैटिंग रैंकिग में 10 पायदान की लंबी छलांग मारीनौर दुनिया में 23वें नंबर पर आ गए हैं।

यह भी पढ़ें

भारत के स्पिन गेदबाज और ऑल-राउंडर दीपक हुड्डा (Deepak Hudda) ने भी जानदार छलांग लगी, उन्होंने 40 पायदानों कि छलांग मारी और वर्ल्ड रैंकिंग में 97वें पायदान पर आ गए। 

श्रीलंका के खिलाफ जारी 3 मैचों की T20I सीरीज (Sri Lanka vs India T20I Series, 2023) के कप्तान और ऑल-राउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने भी बैटिंग रैंकिंग में तगड़ी छलांग लगाई और 50वें पायदान पर विराजमान हो गए। महाविस्फोटक बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) 883 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ ICC T20 World Rankings में टॉप पर बने हुए हैं।

लेकिन, इस ताज़ा रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म को तगड़ा झटका लगा है। वे तीसरे पायदान पर खिसक गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने बाबर आज़म को पछाड़ दिया और नंबर-2 पर काबिज हो गए। गौरतलब है कि Test Rankings में मार्नस लबुशेन (Marnus Labuschagne) टॉप पर बरकरार हैं।

Leave a Comment