MLC 2023: निकोलस पूरन के तूफानी शतक ने MI को बनाया चैंपियन, फाइनल में सिएटल को 7 विकेट से चटाई धूल

मेजर लीग क्रिकेट 2023 (MLC 2023) का फाइनल मुकाबला एमआई न्यूयॉर्क और सिएटल ओर्कास के बीच 31 जुलाई को डलास में खेला गया। फाइनल में सिएटल को धूल चटाकर एमआई ओपनिंग सीजन में ही चैंपियन बन गई और खिताब अपने नाम कर लिया। न्यूयॉर्क ने 7 विकेट से मैच जीत लिया। वहीं टीम की इस जीत में कप्तान निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने कप्तानी पारी खेल अहम भूमिका निभाई। उनकी आतिशी पारी ने ओर्कास के होश उड़ा दिए। पूरन ने तूफानी शतक जड़ सबको हैरान कर दिया। आइये जानते हैं कि आखिर मैच में क्या-क्या घटा।

MLC 2023: सिएटल ओर्कास ने पहली पारी में की धमाकेदार बैटिंग

एमआई के कप्तान निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने फाइल में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। ऐसे में सिएटल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 183 रन बना दिए। क्विंटन डी कॉक ने 87 रन की गजब पारी खेली। एमआई की ओर से ट्रेंट बोल्ट और राशिद खान ने 3-3 विकेट लिए। वहीं स्टीवन टेल औक डेविड वीजे को भी 1-1 सफलता मिली।

MLC 2023: निकोलस पूरन ने 40 गेंदों में ठोका शतक

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज और एमआई न्यूयॉर्क के कप्तान निकोलस पूरन ने अपनी विध्वंसक बल्लेबाजी से फाइनल में कमाल कर दिया। उन्होंने महज 16 गेंदो में अर्धशतक और फिर 40 गेंदों में ही शतक लगा दिया। यह टी20 फ्रेंचाइजी लीग के फाइनल में सबसे तेज शतक है। पूरन ने 249.9 के तूफानी स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए महज 55 गेंदों में 137 रन ठोके। वह अंत तक नाबाद रहे। पूरन ने अपनी पारी में कुल 10 चौके और 13 गगनचुंबी छक्के जड़े। पूरन की पारी ने एमआई की जीत में अहम भूमिका निभाई है।

यह भी पढ़ें: IND vs WI 2nd ODI: वेस्टइंडीज के खिलाफ ‘प्रयोग’ करना पड़ा भारी, दूसरे वनडे में औंधे मुंह गिरी टीम इंडिया

MLC 2023: एमआई न्यूयॉर्क ने 16 ओवर में चेज किया टारगेट

निकोलस पूरन के शतक के चलते 184 रन का टारगेट एमआई न्यूयॉर्क ने सिर्फ 16 ओवर में ही चेज कर लिया। टीम ने 7 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। पूरन के अलावा शायन ने 10, डेवाल्ड ब्रेविस ने 20 और टिम डेविड ने नाबाद 10 रन बनाए। स्टीवन टेलर तो बिना खाता खोले ही आउट हो गए। सिएटल की ओर से इमाद वसीम और वेन पार्नेल ने एक-एक विकेट झटका।

Leave a Comment