IPL 2023, SRH vs RCB | विराट कोहली और हेनरिक क्लासेन ने किया कमाल, आईपीएल के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा ‘कारनामा’

Virat Kohli and Heinrich Klaasen did wonders, for the first time in the history of IPL such a 'feat'

हैदराबाद: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद (RCB vs SRH) को उसी के घर में हराकर बड़ी जीत हासिल की है। आरसीबी की जीत में विराट कोहली (Virat Kohli) का बड़ा योगदान रहा है। विराट कोहली ने हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में शतकीय पारी खेलकर सबका जीत लिया। खास बात यह है कि, इस मैच में एक नहीं दो सेंचुरी लगी।

विराट कोहली के अलावा हैदराबाद के हेनरिक क्लासेन (Heinrich Klaasen) ने भी शतकीय पारी खेली। एक ही मैच में दो खिलाड़ियों द्वारा शतकीय पारी खेलने के बाद एक खास रिकॉर्ड बना। आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब एक मैच में दो खिलाड़ियों ने शतकीय पारी खेली है।

यह भी पढ़ें

मालूम हो कि, सनराइजर्स हैदराबाद के विस्फोटक बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने 51 गेंद पर नाबाद 104 रन की शतकीय पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 8 चौके और 6 छक्के निकले थे। वहीं, विराट कोहली ने ओपनिंग करते हुए 62 गेंद में शतक लगा। यह विराट का आईपीएल का छठा शतक पूरा किया। इस लाजवाब पारी के दौरान विराट के बल्ले से 12 चौके और 4 छक्के निकले। इन दोनों खिलाड़ियों के शतक जड़ने से एक खास रिकॉर्ड भी बना।

आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी एक मैच में दोनों टीमों से खिलाड़ियों ने एक-एक शतक जड़ा हो। साथ ही ऐसा आईपीएल में तीसरी बार हुआ है कि, एक मैच में दो खिलाड़ियों ने शतक लगाया हो। इससे पहले यह कारनामा विराट कोहली-एबी डीविलियर्स, डेविड वॉर्नर-जॉनी बेयरस्टो ने किया है।

Leave a Comment